Wedding: अगर हम बिना बुलाए किसी शादी में खाना खाने जाएं तो क्या हमें जेल हो सकती है?

 
Wedding: 15 जनवरी से खरमास समाप्त हो गया. इससे अच्छे कार्य भी शुरू हो गए हैं। लोग एक माह से लंबित शादी की तैयारी में जुटे हैं। अब गृह प्रवेश से लेकर कई अच्छे काम हो रहे हैं। बात शादी की हो तो खाने की बात कैसे न हो? यही कारण है कि शादियों में बहुत से लोगों को बुलाया जाता है, लेकिन शादी में कुछ ऐसे लोग भी आते हैं जिनका उनसे कोई लेना-देना नहीं होता है। Also Read: Urea Spraying by Drone: सिर्फ 100 रुपये में किसान अपने खेतों में करा सकेंगे यूरिया का छिड़काव, ऐसे उठाएं लाभ
Wedding: बिन बुलाए आने वाले लोगों की संख्या बहुत ज्यादा होती है
शादी पार्टी में खाना खाने के लिए बिन बुलाए आने वाले लोगों की संख्या बहुत ज्यादा होती है. उनमें से ज्यादातर कुंवारे हैं और हॉस्टल में रहते हैं। हालाँकि, कुछ परिवार आसपास ही शादियाँ आयोजित करते हैं। इनका काम इन शादियों में परोसा जाने वाला खाना खाना है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो एक अच्छी खबर है. क्या आप जानते हैं कि शादी की पार्टी में खाना खाने से आपको दो से सात साल तक की जेल हो सकती है? Also Read: Investing Hints: अगर आप भी म्यूचुअल फंड में निवेश करने जा रहे हैं तो अब आपके लिए अच्छा मौका है।
Wedding: ये बात वकील ने बताई
वकील ने इंस्टाग्राम पर इस सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि बिना बुलाए शादियों में खाना खाना अपराध है. गिरफ्तार होने पर धारा 442 और 452 के तहत दो से सात साल तक की जेल की सजा हो सकती है. उन्होंने कहा कि बिना बुलाए किसी शादी में जाना अतिक्रमण है. इसलिए दोनों धाराओं के तहत सजा दी जा सकती है.
Wedding:  लोगों ने आश्चर्य जताया
जैसे ही लोगों ने वकील का जवाब देखा तो यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. यह बहुत ही आश्चर्य की बात थी. एक ने लिखा कि हर हॉस्टलर जेल जाएगा. वहीं एक ने लिखा कि भारत में बिना बुलाए आने वाले मेहमानों को भी सम्मान दिया जाता है. वहीं, एक शख्स ने कहा कि वीडियो देखकर उन्हें खुशी हुई. वह दोबारा ऐसा कभी नहीं करेगा.

Around the web