Aapni News: ऐसी महिलाओं की इच्छाएं रह जाती हैं अधूरी, फिर रात को करती है ऐसा काम

 
Aapni News: ऐसी महिलाओं की इच्छाएं रह जाती हैं अधूरी, फिर रात को करती है ऐसा काम
Aapni News: आचार्य चाणक्य एक महान अर्थशास्त्री और कूटनीतिज्ञ माने जाते हैं। नीति शास्त्र में बताई गई नीतियों का लाभ सामान्य जीवन में भी उठाया जा सकता है। नीति शास्त्र में आचार्य चाणक्य स्त्री की उन गलतियों के बारे में बात करते हैं जो वह आमतौर पर अपने जीवनकाल में करती है और बाद में पछताती है। इसके अलावा उन्होंने महिलाओं से जुड़ी कई अन्य बातें भी कही हैं- स्त्री की पुरुष पर निर्भरता Aapni News: आचार्य चाणक्य कहते हैं कि घर की पत्नी को पुरुष के हाथ में नहीं छोड़ना चाहिए। कई धर्मग्रंथों में यह सलाह भी दी गई है कि स्त्री को किसी दूसरे के भरोसे नहीं छोड़ना चाहिए। ऐसा करने से उसका अपना अस्तित्व समाप्त हो जाता है और उसकी सभी इच्छाएं अधूरी रह जाती हैं। Also Read: ChanakyaNiti: हर व्यक्ति में होती है यह अनोखी शक्ति, जिसका सदुपयोग करने से हो जाता हैं धनवान अपनी तमाम क्षमताओं के बावजूद ऐसी महिलाएं कभी भी उस मुकाम तक नहीं पहुंच पातीं, जिसकी वे हकदार होती हैं। दरअसल, आचार्य चाणक्य कहते हैं कि महिलाओं को शिक्षित और मजबूत बनाना चाहिए। इसे आत्मनिर्भर बनायें. जब वह खुद पैसा कमाएगा तो उसे किसी के आगे हाथ नहीं बंटाना पड़ेगा।
Aapni News: ऐसी महिलाओं की इच्छाएं रह जाती हैं अधूरी, फिर रात को करती है ऐसा काम
Aapni News: पुरुषों से चार गुना अधिक बुद्धिमान
Aapni News: चाणक्य कहते हैं कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक बुद्धिमान होती हैं। महिलाएं अपनी तीव्र बुद्धि के कारण पारिवारिक जिम्मेदारियां भी बखूबी निभाती हैं। ये अपनी बुद्धिमता से हर समस्या का सामना करने में सक्षम होते हैं। आचार्य चाणक्य कहते हैं कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में चार गुना अधिक बुद्धिमान होती हैं। Also Read: Crops cure fog: इन फसलों के लिए रामबाण है कोहरा, जमकर करेगा फायदा
Aapni News: पुरुषों से 6 गुना ज्यादा साहसी
Aapni News: महिलाओं में शारीरिक ताकत पुरुषों की तुलना में कम होती है, लेकिन साहस के मामले में महिलाएं पुरुषों से कम नहीं होती हैं। चाणक्य के अनुसार महिलाएं पुरुषों की तुलना में छह गुना अधिक साहसी होती हैं। वह अपनी हिम्मत से किसी भी चीज का सामना कर सकती है।
Aapni News: ऐसी महिलाओं की इच्छाएं रह जाती हैं अधूरी, फिर रात को करती है ऐसा काम
कामुकता पुरुषों की तुलना में 8 गुना अधिक होती है
चाणक्य के अनुसार महिलाएं पुरुषों की तुलना में आठ गुना अधिक कामुक होती हैं। चाणक्य नीति के एक श्लोक में स्त्री को 'कमोष्ठगुण' बताया गया है. इसका मतलब है कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में आठ गुना अधिक कामुक होती हैं। यानी महिलाएं इस मामले में पुरुषों से कई गुना आगे हैं। Also Read: Chanakya Niti: भूलकर भी न करें इन 3 लोगों पर भरोसा, जिंदगी में हर मोड़ पर देते है धोखा!

Around the web