Alum for Money: पर्स में ये चीज रखने से कभी नहीं होगी पैसों की कमी, पैसों से भरी रहेगी आपकी तिजोरी

वास्तु शास्त्र हमारे जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसे जीवन में खुशियाँ लाने का एक आसान तरीका माना जाता है। अगर हमारे आस-पास कोई भी वस्तु वास्तु के नियमों के अनुसार रखी जाए तो आपके घर में हमेशा सकारात्मकता बनी रहती है। इसी तरह आपको अपने आस-पास कुछ ऐसी चीजें रखने की भी सलाह दी जाती है जो आपके घर में धन आगमन की संभावना बनाती हैं।
 
Alum for Money: पर्स में ये चीज रखने से कभी नहीं होगी पैसों की कमी, पैसों से भरी रहेगी आपकी तिजोरी

वास्तु शास्त्र हमारे जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसे जीवन में खुशियाँ लाने का एक आसान तरीका माना जाता है। अगर हमारे आस-पास कोई भी वस्तु वास्तु के नियमों के अनुसार रखी जाए तो आपके घर में हमेशा सकारात्मकता बनी रहती है। इसी तरह आपको अपने आस-पास कुछ ऐसी चीजें रखने की भी सलाह दी जाती है जो आपके घर में धन आगमन की संभावना बनाती हैं। आपके पर्स में रखी कुछ चीजें धन का स्त्रोत बनती हैं और आपकी आर्थिक स्थिति को बनाए रखती हैं। ऐसी ही एक चीज है फिटकरी। वास्तु में फिटकरी को एक ऐसी सामग्री माना जाता है जो घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकती है और घर में खुशियाँ बनाए रख सकती है। इसी वजह से घर में कुछ खास जगहों पर फिटकरी रखने की सलाह दी जाती है। आइए जानते हैं पर्स में फिटकरी रखने के क्या-क्या फायदे हैं।

वास्तु के अनुसार फिटकरी का महत्व

वास्तु में फिटकरी को एक ऐसी सामग्री माना जाता है जो आपके घर में सकारात्मक माहौल को बढ़ावा देती है। यह एक ऐसी सामग्री है जो अपने शुद्धिकरण गुणों के लिए प्रसिद्ध है और वास्तु शास्त्र में इसका विशेष स्थान है। कई औषधीय चीजों में इस्तेमाल होने के अलावा इसका वास्तु और ज्योतिष में भी बहुत महत्व है। इसमें ऊर्जा को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने की शक्ति होती है। ऐसा माना जाता है कि पर्स में फिटकरी रखने से यह ऊर्जा संतुलित रहती है जो धन के मार्ग बनाने में सहायक होती है।

पर्स में फिटकरी रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है

जब हम पर्स में फिटकरी रखने की बात करते हैं तो यह आर्थिक लाभ को आकर्षित करती है और सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है जिससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहता है और आपका पैसा कभी भी अनावश्यक चीजों पर खर्च नहीं होता है। वास्तु विशेषज्ञ डॉ. आरती दहियाजी बताती हैं कि फिटकरी वित्तीय स्थिरता को बनाए रखने और बढ़ाने के लिए अनुकूल ऊर्जावान वातावरण बनाती है।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

पर्स में फिटकरी रखने से कर्ज से मुक्ति मिलती है

अगर आप पर कोई कर्ज है और आप उससे मुक्ति पाने के उपाय खोज रहे हैं तो अपने पर्स में फिटकरी का एक टुकड़ा रखें। इससे आपको जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। फिटकरी को एक ऐसा तत्व माना जाता है जो कर्ज को कम करने में मदद कर सकता है। पर्स में फिटकरी रखने से किसी भी तरह की आर्थिक समस्या से राहत मिलती है।

नकारात्मक ऊर्जा से बचाती है फिटकरी

फिटकरी एक ऐसी सामग्री है जो अपने शुद्धिकरण और सुरक्षात्मक गुणों के लिए जानी जाती है। इसे अपने पर्स में रखने से आप नकारात्मक ऊर्जा से सुरक्षा बनाए रख सकते हैं। यह किसी भी नकारात्मक ऊर्जा से बचाने में मदद करती है।

किसी भी व्यक्ति के वित्तीय हितों की रक्षा के लिए इसे एक अच्छा उपाय माना जाता है। इसमें ऐसे गुण होते हैं जो आस-पास के माहौल को सकारात्मक बनाने में मदद कर सकते हैं।

आर्थिक नुकसान से बचाती है फिटकरी

अगर आप अपने पर्स में फिटकरी का एक छोटा सा टुकड़ा रखते हैं, तो यह आपको किसी भी नकारात्मक प्रभाव से बचाता है और धन हानि से बचाता है। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपका पैसा किसी गलत जगह खर्च नहीं होता है और इससे आपको आर्थिक लाभ होता है जो जीवन में खुशियाँ लाने में मदद करता है।

पर्स में फिटकरी रखने के वास्तु नियम

जब आप अपने पर्स में फिटकरी रखते हैं, तो सबसे पहले ध्यान रखें कि आप फिटकरी का ऐसा टुकड़ा रखें जो साफ हो। नहीं तो इसे पानी में धोकर अच्छी तरह सुखा लें और लाल कपड़े में बांध लें। इससे सकारात्मक ऊर्जा पूरी तरह से अवशोषित हो जाएगी।

आपको अपने पर्स में फिटकरी रखने के लिए हमेशा शुभ दिन चुनना चाहिए। अगर आप शुक्रवार के दिन अपने पर्स में फिटकरी रखते हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छे परिणाम देता है। आप इस उपाय को किसी भी शुभ दिन पर कर सकते हैं, जैसे आप पूर्णिमा के दिन भी अपने पर्स में फिटकरी रख सकते हैं।

इसे समय-समय पर साफ करते रहें और अगर यह बहुत पुराना हो जाए, तो इसे दूसरे टुकड़े से बदल दें।

अगर आप अपने पर्स में फिटकरी का टुकड़ा रखते हैं तो इससे आपको अनगिनत लाभ मिल सकते हैं, लेकिन इसके लिए वास्तु नियमों का पालन करना जरूरी है।

Tags

Around the web