Dementia Symptoms: कम उम्र में भी है अगर भूलने की बीमारी, तो ऐसे पाएं छुटकारा

 
Dementia Symptoms: कम उम्र में भी है अगर भूलने की बीमारी, तो ऐसे पाएं छुटकारा
Dementia Symptoms:  उम्र बढ़ने के साथ व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। खासतौर पर चीजों को रख देना और भूल जाना एक आम समस्या है। इसे डिमेंशिया कहा जाता है. इससे व्यक्ति के लिए बात को सोचना और समझना मुश्किल हो सकता है। कुछ लोगों में तो समस्या इतनी गंभीर हो जाती है कि उन्हें दूसरों पर निर्भर रहना पड़ता है। हालाँकि, ये समस्याएँ व्यक्ति को कम उम्र में भी हो सकती हैं। यहां जानें मनोभ्रंश के शुरुआती लक्षण। Also Read: Wheat Crop: बढ़ते हुए तापमान से गेहूं की फसल के उत्पादन में पड़ रहा असर, जानें कैसे बचाएं अपनी फसल
नॉर्मल नहीं है बार-बार सामान को रखकर भूल जाना,आपको हो सकती है ब्रेन से  जुड़ी यह बीमारी | TheHealthSite.com हिंदी
Dementia Symptoms:  मनोभ्रंश में लक्षण
याददाश्त संबंधी समस्याएं बढ़ती उलझन एकाग्रता में कमी व्यवहार में बदलाव अवसाद दैनिक कार्य करने की क्षमता में कमी आना
Dementia Symptoms:  मनोभ्रंश के चेतावनी संकेत
याददाश्त कमजोर होना
कभी-कभी चीजें भूल जाना और बाद में उन्हें याद रखना सामान्य बात है। डिमेंशिया से पीड़ित लोग चीज़ों को अधिक भूल जाते हैं या उन्हें बिल्कुल भी याद नहीं रखते हैं।
Dementia Symptoms:  काम करना मुश्किल
काम करते समय लोगों का ध्यान भटक सकता है और कभी-कभी लोग कुछ चीजें देना भी भूल सकते हैं। डिमेंशिया से पीड़ित लोगों को काम करने में परेशानी हो सकती है।
Dementia Symptoms:  भाषा संबंधी कठिनाइयाँ
हर किसी को कभी-कभी सही शब्द ढूंढने में परेशानी होती है, लेकिन मनोभ्रंश से पीड़ित व्यक्ति सरल शब्दों को भूल सकता है या अनुचित शब्दों को बदल सकता है, जिससे वाक्यों को समझना मुश्किल हो जाता है।
Alzheimer's Disease: भूलने की बीमारी को इग्नोर करना पड़ेगा महंगा! इन बातों  का ध्यान रख डॉक्टर से करें कंसल्ट - Alzheimers Disease Do not ignore  amnesia keep these things in mind and
Dementia Symptoms:  ख़राब निर्णय
कई चीज़ों को करने के लिए अच्छे निर्णय की आवश्यकता होती है। जब यह क्षमता मनोभ्रंश से प्रभावित होती है, तो व्यक्ति को उचित निर्णय लेने में कठिनाई हो सकती है, जैसे कि ठंड के मौसम में क्या पहनना है।
Dementia Symptoms:  चीज़ों को ग़लत जगह पर रखना
पर्स या चाबियाँ दूर रखना और उन्हें भूल जाना या खो जाना सामान्य बात है, लेकिन मनोभ्रंश से पीड़ित व्यक्ति को यह नहीं पता होगा कि चाबियाँ किस लिए हैं। Also Read: Teeth Care: अगर दांतों का पीलापन छीन रहा है आपकी हंसी, तो ऐसे चमकाएं अपने दांत
Dementia Symptoms:  व्यवहार परिवर्तन
हर कोई समय-समय पर उदास या मूडी हो जाता है। मनोभ्रंश से पीड़ित लोगों का मूड बिना किसी स्पष्ट कारण के तेजी से बदल सकता है।

Around the web