भूलकर भी दक्षिण दिशा में शौचालय न बनाएं, हमेशा दरिद्रता बनी रहेगी

 
भूलकर भी दक्षिण दिशा में शौचालय न बनाएं, हमेशा दरिद्रता बनी रहेगी

आजकल लोग कई समस्याओं से घिरे रहते हैं और उनकी शिकायत रहती है कि न जाने क्यों हमेशा उनके साथ ही कुछ न कुछ गलत होता रहता है। ऐसे में लोग शिकायत तो करते रहते हैं लेकिन समाधान ढूंढने की कोशिश नहीं करते. दरअसल, कई बार घर में वास्तु दोष के कारण ऐसी परेशानियां होती हैं। अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो आपको हमेशा कोई न कोई परेशानी बनी रहेगी। हिंदू धर्म में वास्तुशास्त्र का विशेष महत्व है

जो हमें यह जानने में मदद करता है कि किस दिशा में क्या होना चाहिए और किस तरह की सजावट होनी चाहिए। यहां हम आपको हर दिन वास्तु से जुड़े टिप्स देते हैं जिन्हें आप अपने घर में अपना सकते हैं और लाभ पा सकते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि दक्षिण दिशा में शौचालय बनाने से आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ सकता है और इसे सही करने का क्या विकल्प है।


प्रसिद्धि और भाग्य की हानि

यदि आपके घर की दक्षिण दिशा में शौचालय होने की संभावना है तो इसे दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम के बीच स्थानांतरित करने का प्रयास करें। सीधे दक्षिण दिशा में शौचालय बनाने से यश और कीर्ति की हानि होती है।


बेटी पर संकट आ सकता है
यदि आपके घर की दक्षिण दिशा में शौचालय है तो आपकी मंझली बेटी को बदनामी का सामना करना पड़ सकता है।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें


सुबह-सुबह आपको बुरी खबर मिल सकती है
यदि शौचालय दक्षिण दिशा में हो तो जीवन की गर्मी खत्म हो जाती है और आपकी आंखें लगातार परेशान रहती हैं। आंखों में कोई न कोई विकार रहता है और रोज सुबह 9 से 11 बजे के बीच परेशान करने वाले मैसेज आते हैं। हर साल गर्मी के मौसम में हमें सरकारी विभागों से नोटिस मिलते हैं और अनावश्यक उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है।


उपचार
यदि किसी मजबूरी के कारण आपका शौचालय दक्षिण दिशा में है तो इसके प्रभाव को कम करने के लिए शौचालय के दरवाजे पर तांबे की पत्ती लगाने से कुछ राहत मिलेगी।

Tags

Around the web