names happiness: अगर आप अपने बेटे-बेटी को देंगे ये नाम तो आपका जीवन खुशियों से भर जाएगा।

 
names happiness:   यह कहना गलत नहीं होगा कि बच्चे के आने के बाद माता-पिता को नई जिंदगी मिल जाती है। जब कोई बच्चा इस दुनिया में आता है तो उसे न सिर्फ नई जिंदगी मिलती है बल्कि उसके माता-पिता को भी दूसरा जन्म मिलता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए आप अपने बच्चे को ऐसा नाम दे सकते हैं जिसका अर्थ जीवन हो। names happiness: इस लेख में हम आपको बच्चों के कुछ ऐसे नाम बता रहे हैं जो जीवन में मायने रखते हैं। बच्चों के नामों की इस सूची में आपको अपने बेटे या बेटी के लिए अपनी पसंद का नाम जरूर मिलेगा। तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं और बच्चों के कुछ सार्थक नामों के बारे में जानते हैं। Also Read: Green Fodder Farming: इन पौधों से लें हरा चारा, पशुओं का दूध उत्पादन बढ़ेगा
names happiness: अनव, आयु और आयुष
आनव नाम का अर्थ मानव और जीवन के गुणों से संबंधित है। इसके बाद आयु नाम आता है जिसका अर्थ है जीवन काल, लंबी उम्र और आयु। जबकि आयुष नाम का अर्थ जीवन, आशीर्वाद है। ये तीनों नाम एक दूसरे से मिलते जुलते हैं.
names happiness:  अहलाद और अहलादित
Also Read: Haryana Vidhansabha Jobs: हरियाणा विधानसभा में इन पदों पर भर्ती, जानें क्या होनी चाहिए योग्यता ए अक्षर से शुरू होने वाले अहलाद नाम का अर्थ है आनंद लेना, आनंद, खुशी का कारण, ताजा और जीवन में आनंद का अनुभव करने वाला। अहलादित नाम का अर्थ है वह जो जीवन का आनंद लेता है और हमेशा खुश रहता है।
names happiness:  भाविश
भाविश नाम गुजराती लोगों के बीच काफी पसंद किया जाता है. इस नाम का अर्थ है अस्तित्व और एक सर्वोच्च प्राणी जो जीवन का स्रोत है। ब्रवेश नाम का अर्थ जीवन देने वाला ईश्वर भी है। आप अपने बेटे के लिए इन दोनों में से कोई भी नाम चुन सकते हैं।
names happiness: हरजीव, हरजीवन और हरजिंदर
हरजीवा का अर्थ है वह जो ईश्वर-उन्मुख जीवन जीता है और जो ईश्वर को समर्पित है। हरजीवन नाम का मतलब भी यही है. ये दोनों नाम एक दूसरे से काफी मिलते जुलते हैं. जबकि हरजिंदर का अर्थ है भगवान और स्वर्ग के देवता द्वारा दिया गया जीवन।
names happiness: जवीन और जीवल
आप अपने बेटे का नाम जयवीन भी रख सकते हैं. इस नाम का अर्थ यह है कि यह जीवन से भरपूर और जीवंत है। ये नाम बेहद अनोखा है. जीवल का अर्थ है वह जो अपना जीवन पूर्णता से जीना चाहता है। इस लिस्ट में नवनीत का भी नाम है. इस नाम का अर्थ है जीवन भर सदैव नया रहना।
names happiness: क्याना और लक्षिता
क्याना और लक्षिता आपकी बेटी के नाम हैं। कायना का अर्थ है सुंदर, मजबूत और जीवन से भरपूर। लक्षिता नाम का अर्थ विशिष्ट होता है, जीवन में एक लक्ष्य, उद्देश्य या महत्वाकांक्षा वाला व्यक्ति। लक्षिता की तरह, लक्ष्या नाम का अर्थ भी एक ऐसा व्यक्ति है जिसके जीवन में उच्च लक्ष्य हैं।

Tags

Around the web