Sign Of Insecurity: इन हरकतों हैं पार्टनर के Insecure होने की और करता है इशारा, जिससे हो सकता है आपका रिश्ता खराब

 
Sign Of Insecurity: इन  हरकतों  हैं पार्टनर के Insecure होने की और करता है इशारा, जिससे हो सकता है आपका रिश्ता खराब
Sign Of Insecurity: शादी के बाद कुछ महीनों तक ज्यादातर जोड़ों को लगभग रोजाना नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। जब आप एक साथ रहते हैं तो आप एक-दूसरे की आदतों और जरूरतों के बारे में सीखते हैं। इन चुनौतियों का सामना न केवल अरेंज मैरिज वालों को करना पड़ता है, बल्कि प्रेम विवाह करने वालों को भी करना पड़ता है। हालाँकि, थोड़ी सी समझदारी और समायोजन से इन सभी कठिनाइयों को आसानी से दूर किया जा सकता है। Also Read: Top 5 Rural Business Ideas: गांव में शुरू करें ये टॉप 5 बिजनेस, होगी मोटी कमाई
Sign Of Insecurity: तलाक या अलगाव के मामले ज्यादा
पहले की तुलना में आजकल तलाक या अलगाव के मामले ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। इसके कई कारण हो सकते हैं. एक तो ये कि आजकल कपल्स काफी ज्यादा स्मार्ट और इंडिपेंडेंट हो गए हैं, यही वजह है कि वो शादी के बाद समझौता करना जरूरी नहीं समझते, यही वजह है कि शादियां टूट रही हैं, वहीं दूसरी वजह है पार्टनर की असुरक्षा की भावना। असुरक्षा एक ऐसी भावना है जिसे समझना चाहिए, स्वीकार करना चाहिए और फिर उस पर काम करना चाहिए। आज के लेख में हम असुरक्षा के ऐसे ही कुछ लक्षणों के बारे में जानेंगे। रिश्तों में आने वाली दरारों के कारण.
What Causes Insecurity In A Relationship,क्या इन वजहों से आप अपने रोमांटिक  रिश्ते में असुरक्षित महसूस तो नहीं कर रहीं - these 4 sign are you with an insecure  partner - Navbharat Times
इनसिक्योरिटी के लक्षण
Sign Of Insecurity: पुराने झगड़ों को बार-बार सामने लाना
अगर आपका पार्टनर पिछले कुछ समय से बार-बार आपसे झगड़ता है तो यह उसकी इनसिक्योरिटी का संकेत है। वह बार-बार आपको उन चीज़ों के बारे में निराश करने की कोशिश करता रहता है। ये लक्षण उसके आत्मविश्वास की कमी का भी संकेत देते हैं। बात चाहे जो भी हो, अगर आपका पार्टनर पलट जाए और आपको उन्हीं चीजों में घसीट ले, तो इससे रिश्ता खराब हो सकता है।
Sign Of Insecurity: शक
हर वक्त अपने पार्टनर को शक की नजर से देखना भी असुरक्षा की निशानी है। जब आप किसी से फोन पर बात करते हैं, जब आप देर से घर आते हैं, जब आप दूसरों के साथ हंसते हैं तो आपके मन में सवालों का अंबार लग जाता है, ऐसे रिश्ते में लंबे समय तक टिके रहना बहुत मुश्किल होता है।
Sign Of Insecurity: जाने का डर
शक पार्टनर को हर समय यह डर सताता रहता है कि कहीं उनका पार्टनर उन्हें छोड़ न दे। बिना वजह इन बातों से वह अपने पार्टनर का दिमाग खराब कर देते हैं, जिससे रिश्ते में आए दिन झगड़े होने लगते हैं और जब पानी सिर से ऊपर चला जाता है तो अलगाव ही एकमात्र विकल्प नजर आता है।
Why You Feel Attached After Sex
Sign Of Insecurity: बार-बार प्यार का सबूत मांगना
अगर आपका पार्टनर आपसे बार-बार प्यार का सबूत मांगता है तो यह भी असुरक्षा का संकेत है। इससे भी रिश्ते में खटास आने लगती है। ऐसा करने से आप पार्टनर पर शक कर रहे हैं और अगर सामने वाला गलत नहीं है तो बेशक इस बात से उसे आपत्ति हो सकती है और रिश्ता टूटने की कगार पर आ सकता है। Also Read: Vijaya Ekadashi 2024: विजया एकादशी के दिन करें इन मंत्रों का जाप, मिलेगी सुख-शांति
Sign Of Insecurity: अपने आप को भूल जाना
दूसरों की परवाह करना अच्छी बात है, लेकिन अगर आपका पार्टनर अपने बारे में भूल जाए और दिन-रात आपके बारे में ही सोचता रहे, तो यह कई बार और भी भ्रमित करने वाला हो सकता है। आपको ऐसा लगता है कि ऐसा करने से पार्टनर खुश हो जाएगा, लेकिन इसका असर उल्टा होता है। स्ट्रॉन्ग की वजह से रिश्ता टूट सकता है।

Around the web