Success Story: पति IAS तो पत्नी IFS अफसर, कोचिंग सेंटर में हुई थी पहली मुलाकात, बेहद दिलचस्प है सक्सेस स्टोरी

यूपीएससी परीक्षा सबसे कठिन मानी जाती है, इसे पास करना काफी मुश्किल होता है. लेकिन इस परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले लोग लोगों के लिए मिसाल बन जाते हैं. ऐसी ही कहानी आईएफएस आरुषि मिश्रा और उनके आईएएस पति चर्चित गौड़ की है. आरुषि मिश्रा खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की हसीनाओं को भी मात देती हैं.
 
Success Story: पति IAS तो पत्नी IFS अफसर, कोचिंग सेंटर में हुई थी पहली मुलाकात, बेहद दिलचस्प है सक्सेस स्टोरी

सक्सेस स्टोरी: यूपीएससी परीक्षा सबसे कठिन मानी जाती है, इसे पास करना काफी मुश्किल होता है. लेकिन इस परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले लोग लोगों के लिए मिसाल बन जाते हैं. ऐसी ही कहानी आईएफएस आरुषि मिश्रा और उनके आईएएस पति चर्चित गौड़ की है. आरुषि मिश्रा खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की हसीनाओं को भी मात देती हैं.

वहीं उनकी सक्सेस स्टोरी भी काफी प्रेरणादायक है. आरुषि मिश्रा मूल रूप से यूपी के रायबरेली की रहने वाली हैं, वो बचपन से ही काफी होशियार थीं. 12वीं के बाद वो बीटेक की तैयारी करने कोटा चली गईं. जहां एक कोचिंग संस्थान में उनकी मुलाकात कोटा के रहने वाले चर्चित गौड़ से हुई. उस वक्त आरुषि और चर्चित के सामने करियर बनाने की चुनौती थी और इसलिए दोनों ने एक-दूसरे को सिर्फ हाय-हैलो तक ही सीमित रखा.

दोनों की मेहनत रंग लाई और दोनों का आईआईटी में चयन हो गया. चर्चित ने दिल्ली आईआईटी से बीटेक किया तो आरुषि ने रुड़की से, इसी दौरान दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. बीटेक करने के बाद दोनों ने यूपीएससी की परीक्षा देने का फैसला किया और इसकी तैयारी शुरू कर दी। हालांकि, चर्चित गौड़ ने साल 2016 में अपने पहले प्रयास में 96वीं रैंक हासिल की। ​​

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

लेकिन आरुषि को सफलता नहीं मिली। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। दिन-रात कड़ी मेहनत से उन्होंने साल 2019 में भारतीय वन सेवा परीक्षा में दूसरी रैंक हासिल की। ​​इस दौरान दोनों के रिश्ते में काफी उतार-चढ़ाव आए, लेकिन दोनों का ध्यान अपने करियर से नहीं हटा और फिर घरवालों की रजामंदी से दोनों ने साल 2021 में शादी कर ली। बता दें कि आरुषि फिलहाल आगरा राष्ट्रीय चंबल अभ्यारण्य की डीएफओ हैं, जबकि चर्चित गौड़ आगरा विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष हैं।

Tags

Around the web