Bihar News: इंडी गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगे नीतीश कुमार, लालू-तेजस्वी समेत ये जेडीयू नेता रहेंगे शामिल

 
Bihar News: इंडी गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगे नीतीश कुमार, लालू-तेजस्वी समेत ये जेडीयू नेता रहेंगे शामिल
Bihar News: संपूर्ण विपक्ष को एकजुट कर भारतीय गठबंधन (I.N.D.I.A.) बनाने में एकजुट भूमिका निभाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब इससे खुद को दूर करते नजर आ रहे हैं. 6 दिसंबर को इंडी गठबंधन की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में बुलाई है. तीन राज्यों में कांग्रेस की हार के बाद यह पहली बैठक है. इस पर भी सबकी निगाहें हैं. Also Read: Trending: भारतीय दूल्हा, पाकिस्तानी दुल्हन… वाघा बॉर्डर पार कर शादी करने पहुंची जावेरिया… Bihar News: ऐसे में सूत्र बता रहे हैं कि सीएम नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही बैठक में शामिल न होने का संकेत दे चुके हैं. ऐसे में नेता की भूमिका निभाने वाले नीतीश कुमार का इस बैठक में शामिल नहीं होना काफी चौंकाने वाला है. Bihar News: इंडी गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगे नीतीश कुमार, लालू-तेजस्वी समेत ये जेडीयू नेता रहेंगे शामिल Bihar News: इंडी गठबंधन के नेताओं की फाइल फोटो
Bihar News: जदयू नेता यही कारण बता रहे हैं
Bihar News: इधर, सीएम नीतीश कुमार के जाने या नहीं जाने के मुद्दे पर जेडीयू की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं दिया गया है. हालांकि, जेडीयू नेता का कहना है कि डॉक्टर ने सीएम नीतीश कुमार को आराम करने की सलाह दी है. उन्हें वायरल बुखार था. इन दिनों उनकी तबीयत ठीक नहीं है. Also Read: Dharwadi Buffalo: भैंस की ऐसी नस्ल जो देती है 1500 लीटर दूध Bihar News: इसलिए वह दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. इस बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा शामिल होंगे. यहां राजद की ओर से पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भाग लेंगे.
Bihar News: कांग्रेस की हार पर जेडीयू ने कही ये बात...
Bihar News: 3 दिसंबर को जब कांग्रेस तीन राज्यों में चुनाव हार गई तो जेडीयू की प्रतिक्रिया सामने आई. जेडीयू के वरिष्ठ नेता और मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि ये नतीजे और बेहतर हो सकते थे. इसे Indie Alliance (I.N.D.I.A.) से न जोड़ें. चुनाव में भारतीय गठबंधन कहीं नहीं था. सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही चुनाव लड़ रही थी. Also Read: Old Age Allowance: 3000 नये लाभापात्रों की एक साथ पेंशन स्वीकृत, देखें लिस्ट Bihar News: ये इलाके कांग्रेस पार्टी के गढ़ माने जाते हैं. पिछले चुनाव में भी इन तीनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी थी. इसलिए ये बीजेपी की जीत और कांग्रेस की हार है. इसका इंडी गठबंधन से कोई संबंध नहीं है। चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने घटक दलों से दूरी बना ली थी. अब यह तय हो गया है कि कांग्रेस पार्टी अपने दम पर बीजेपी को नहीं हरा सकती.

Around the web