पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे BJP नेता की मौत, ये है वजह

कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद बीजेपी ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेता और पूर्व एमएलसी एमबी भानु प्रकाश की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। वह 69 साल के थे। घटना सोमवार की बताई जा रही है।
 
पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे BJP नेता की मौत, ये है वजह

कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद बीजेपी ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेता और पूर्व एमएलसी एमबी भानु प्रकाश की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। वह 69 साल के थे। घटना सोमवार की बताई जा रही है। जब शिवमोग्गा में विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद भानु प्रकाश जमीन पर गिर पड़े।

इतने बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम
यह विरोध प्रदर्शन कर्नाटक सरकार के पेट्रोल और डीजल पर बिक्री कर बढ़ाकर 29.84 फीसदी और 18.44 फीसदी करने के फैसले के खिलाफ था। सरकार के इस फैसले से 15 जून से पूरे राज्य में पेट्रोल की कीमत में करीब तीन रुपये और डीजल की कीमत में 3.05 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। लोकसभा चुनाव के बाद ईंधन की कीमतों में संशोधन करने वाला कर्नाटक पहला राज्य है।

डॉक्टरों ने बीजेपी नेता को मृत घोषित किया
पुलिस के मुताबिक, शिवमोग्गा में बीजेपी द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद पूर्व राज्य उपाध्यक्ष भानु प्रकाश अपनी कार में बैठते समय गिर गए। नजदीकी अस्पताल ले जाने के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

कर्नाटक भाजपा प्रमुख बी.वाई. विजयेंद्र ने कहा कि वे संघ के वफादार भानु प्रकाश के अचानक निधन से स्तब्ध हैं, जिन्होंने राज्य में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की। विजयेंद्र ने कहा, "भानु प्रकाश ने अपनी आखिरी सांस तक भाजपा के लिए काम किया। उनका निधन पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है।"

भाजपा अध्यक्ष ने विरोध प्रदर्शन की घोषणा की थी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने 15 जून को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की थी और सरकार से कर वृद्धि को निरस्त करने का आग्रह किया था। उन्होंने निर्णय वापस लिए जाने तक विरोध जारी रखने की पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। इस बीच, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कर वृद्धि का बचाव करते हुए कहा कि कर्नाटक में ईंधन की कीमतें अभी भी महाराष्ट्र और गुजरात जैसे कुछ अन्य राज्यों की तुलना में कम हैं।

Tags

Around the web