Delhi: ED ने अरविंद केजरीवाल को चौथी बार बुलाया, शराब घोटाले में पूछताछ के लिए भेजा समन

 
Delhi: ED ने अरविंद केजरीवाल को चौथी बार बुलाया, शराब घोटाले में पूछताछ के लिए भेजा समन
Delhi: दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया है और उन्हें 18 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केजरीवाल को भेजा गया यह चौथा समन है। इसके बाद उन्हें 2 नवंबर, 21 दिसंबर और 3 जनवरी को तीन समन जारी किए गए लेकिन उन्होंने पूछताछ में हिस्सा नहीं लिया। Also Read:  Trending: Hyundaiने पेश की इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार eVTOL, अब नही होगी हेलिकॉप्टर की जरूरत? Delhi: अब देखना यह है कि इस चौथे समन के बाद अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश होते हैं या नहीं. आखिरी समन के बाद आम आदमी पार्टी ने कहा था कि वे ईडी के साथ सहयोग करना चाहते हैं लेकिन ईडी का यह समन राजनीति से जुड़ा है. इस चौथे समन को लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.
Delhi: ED ने अरविंद केजरीवाल को चौथी बार बुलाया, शराब घोटाले में पूछताछ के लिए भेजा समन
Delhi: AAP का दावा
ईडी द्वारा लगातार समन जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी दावा कर रही है कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है. ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है. आप का कहना है कि अगर ईडी पूछताछ करना चाहती है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है. Also Read:  PM kisan Yojana: महिला किसानों को मिल रहे 12 हजार रुपये, मोदी सरकार के इस संभावित फैसले के क्या है मायने Delhi: कुछ दिन पहले ही आम आदमी पार्टी के नेताओं ने केजरीवाल की गिरफ्तारी का डर जाहिर करना शुरू कर दिया था. आप नेताओं ने दावा किया था कि ईडी आज अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापेमारी कर सकती है और उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है. दिल्ली सरकार के मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दावा किया था कि ईडी आज केजरीवाल के घर पर छापेमारी कर सकती है, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है.
Delhi: बीजेपी ने आरोपों को खारिज किया
वे खुद को कानून से ऊपर मानते हैं: आप के इन आरोपों पर बीजेपी ने भी हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा है कि आतिशी या अन्य आप नेताओं को दिलचस्प कहानियां बनाने में मजा आता है. आपके लिए विपश्यना महत्वपूर्ण है, कानून नहीं. एमपी चुनाव महत्वपूर्ण है, कानून नहीं. अरविंद केजरीवाल खुद को कानून से ऊपर मानते हैं
Delhi: ED ने अरविंद केजरीवाल को चौथी बार बुलाया, शराब घोटाले में पूछताछ के लिए भेजा समन
Delhi: लगातार समन की अनदेखी कर रहे हैं
इसी साल 16 अप्रैल को दिल्ली के कथित शराब घोटाले में ईडी ने अरविंद केजरीवाल से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी. केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें 2 नवंबर को पूछताछ के लिए समन जारी किया था, लेकिन वह 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में व्यस्त होने का हवाला देकर ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. इसके बाद 18 दिसंबर को ईडी ने उन्हें दोबारा समन जारी किया और 21 दिसंबर को पेश होने को कहा, लेकिन सीएम केजरीवाल एक बार फिर ईडी के सामने पेश नहीं हुए. Also Read: Mutual Fund: म्यूच्यूअल फंड में ₹10000 के निवेश पर मिला ₹16 करोड़ का रिटर्न!

Around the web