Loksabha Election Result: हिसार लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती शुरू: BJP और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर....

हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है। इसके बाद पहला रुझान आएगा। उम्मीद है कि दोपहर 2 बजे तक हिसार सीट पर जीत-हार की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। इस सीट पर 25 मई को मतदान हुआ था। पहले राउंड के नतीजे सुबह करीब 10 बजे जारी किए जाएंगे। इससे पहले सुबह 7 बजे प्रत्याशी मतगणना केंद्र पर पहुंच जाएंगे।
 
Loksabha Election Result: हिसार लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती शुरू: BJP और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर....

Loksabha Election Result: हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है। इसके बाद पहला रुझान आएगा। उम्मीद है कि दोपहर 2 बजे तक हिसार सीट पर जीत-हार की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। इस सीट पर 25 मई को मतदान हुआ था। पहले राउंड के नतीजे सुबह करीब 10 बजे जारी किए जाएंगे। इससे पहले सुबह 7 बजे प्रत्याशी मतगणना केंद्र पर पहुंच जाएंगे। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं और मतगणना टीम के अलावा प्रत्येक टेबल पर एक माइक्रो ऑब्जर्वर भी नियुक्त किया गया है। मतगणना प्रक्रिया महावीर स्टेडियम और पंचायत भवन में शुरू होगी। बरवाला, नलवा, आदमपुर विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 13 राउंड में पूरी होगी, जबकि हिसार विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 11 राउंड में पूरी होगी, नारनौंद विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 16 राउंड में पूरी होगी और उकलाना और हांसी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 15 राउंड में पूरी होगी। मतगणना के दौरान केवल अधिकृत व्यक्ति ही मतगणना केंद्र में प्रवेश करेंगे।

हिसार की मतगणना सबसे पहले होगी और बवानीखेड़ा का परिणाम सबसे आखिर में आएगा

हिसार में 148 बूथों के मतों की गिनती के लिए 11 राउंड होंगे। इसका परिणाम सबसे पहले घोषित किया जाएगा। इसके अलावा बवानीखेड़ा का परिणाम सबसे आखिर में आ सकता है। इसका कारण यह है कि वहां सबसे ज्यादा 229 बूथ हैं। जिनकी मतगणना 16 राउंड के बाद पूरी होगी और चार टेबल पर मतगणना होगी। हिसार लोकसभा के आठ विधानसभा क्षेत्रों में 14 टेबल पर मतगणना होती है, जबकि जींद के उचाना कलां के लिए 16 टेबल लगाई गई हैं।

ईवीएम से पहले मतपत्रों की होगी गिनती

ईवीएम की मतगणना शुरू होने से पहले मतपत्रों की गिनती होगी। इस बार हिसार लोकसभा में 65.27% मतदान हुआ। 2019 में इस सीट पर 72.42% मतदान हुआ था। इस बार पिछली बार से 7.15% कम मतदान हुआ है।

हिसार में कांग्रेस और भाजपा में मुकाबला

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

इस बार देवीलाल परिवार के तीन सदस्य अलग-अलग पार्टियों से आमने-सामने हैं। ताऊ देवीलाल के बेटे रणजीत चौटाला भाजपा से मैदान में हैं, जबकि पूर्व सीएम ओपी चौटाला की पुत्रवधू नैना चौटाला जेजेपी से चुनाव लड़ रही हैं।

वहीं, ओमप्रकाश चौटाला के छोटे भाई प्रताप चौटाला की पुत्रवधू सुनैना चौटाला इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) से मैदान में हैं। रणजीत चौटाला रिश्ते में चाचा-साले हैं, जबकि नैना और सुनैना चौटाला आपस में देवरानी-जेठानी हैं। वहीं, कांग्रेस ने हिसार से तीन बार सांसद रह चुके जयप्रकाश उर्फ ​​जेपी पर दांव लगाया है।

Tags

Around the web