BPL Ration Card Loan: हरियाणा में BPLपरिवारों की हुई बल्ले बल्ले, सरकार देगी 10 लाख रुपये का लोन, जानें विस्तार से

गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए बीपीएल कार्ड बनाया जाता है और उन्हें इस कार्ड के जरिए मुफ्त राशन जैसी कई योजनाओं का लाभ भी मिलता है। लेकिन अब बीपीएल कार्ड धारक लोन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। उन्हें इस कार्ड के जरिए 10 लाख तक का लोन मिल सकता है।
 
BPL Ration Card Loan:  हरियाणा में BPLपरिवारों की हुई बल्ले बल्ले, सरकार देगी 10 लाख रुपये का लोन, जानें विस्तार से

BPL Ration Card Loan: गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए बीपीएल कार्ड बनाया जाता है और उन्हें इस कार्ड के जरिए मुफ्त राशन जैसी कई योजनाओं का लाभ भी मिलता है। लेकिन अब बीपीएल कार्ड धारक लोन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। उन्हें इस कार्ड के जरिए 10 लाख तक का लोन मिल सकता है। पूरी जानकारी यहां देखें

दरअसल, हरियाणा में अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम द्वारा स्वरोजगार योजना चलाई जा रही है। जिसके तहत अनुसूचित जाति और बीपीएल कार्ड धारक युवाओं को व्यवसाय के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है और उन्हें व्यवसाय शुरू करने के लिए लोन दिया जा रहा है। यह लोन 2 लाख से 10 लाख के बीच दिया जाता है। हरियाणा राज्य का कोई भी निवासी जो अनुसूचित जाति के अंतर्गत आता है या बीपीएल राशन कार्ड धारक है, तो वह इस लोन के लिए आवेदन कर सकता है।

बीपीएल राशन कार्ड से लोन लेने के लिए आपको बैंक जाना होगा। जहां आपको बीपीएल राशन कार्ड पर मिलने वाले लोन के बारे में जानकारी लेनी होगी और आवेदन फॉर्म भरना होगा। इसके बाद आपको फॉर्म भरकर सभी संबंधित दस्तावेजों के साथ जमा करना होगा। अगर आप लोन के लिए पात्र हैं, तो आपका आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो जाएगा। इसके बाद आपको लोन की राशि जारी कर दी जाएगी। सरकार की ओर से दिए जाने वाले इस लोन पर ब्याज दर में छूट भी मिलती है।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

Tags

Around the web