Haryana: गरीबों को हरियाणा सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, बिजली बिल माफ

 
Haryana:  गरीबों को हरियाणा सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, बिजली बिल माफ
Haryana: हरियाणा सरकार ने अंत्योदय परिवारों के लिए बिल माफी योजना शुरू करने का फैसला किया है। वे सभी अंत्योदय परिवार इस योजना के अंतर्गत पात्र होंगे। इसके लिए, जिनकी सत्यापित आय पीपीपी डेटा के अनुसार प्रति वर्ष 1 लाख रुपये तक है, बिजली कनेक्शन सक्रिय या कटा हुआ है और पिछले 12 महीनों में बिजली की औसत मासिक खपत 150 यूनिट तक है या थी और दो या अधिक बिलिंग है। चक्र. बिजली बिल का भुगतान नहीं किया गया है.
Haryana: बिजली वितरण निगम
Haryana: उपरोक्त जानकारी देते हुए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) के प्रवक्ता ने बताया कि इस योजना के तहत आवेदक को केवल पिछले 12 महीनों की मूल राशि का भुगतान करना होगा जो कि अधिकतम 3600 रुपये होगी। राशि एकमुश्त या 6 ब्याज मुक्त किस्तों में। Also Read: Mandi Bhav: नरमा, सरसों व गेहूं में आया जबरदस्त उछाल, जानें अन्य फसलों के भाव Haryana: उन्होंने बताया कि कटे हुए कनेक्शन की स्थिति में यदि 6 माह के अंदर कनेक्शन काटा जाता है तो पूरी राशि जमा करने अथवा प्रथम किश्त जमा करने पर यह कनेक्शन जोड़ दिया जाएगा। यदि कनेक्शन काटे हुए 6 माह से अधिक समय बीत गया हो तो उसे नया कनेक्शन माना जाएगा तथा अग्रिम उपभोग राशि जमा करने पर ही कनेक्शन पुनः जोड़ा जाएगा। Haryana:  गरीबों को हरियाणा सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, बिजली बिल माफ उन्होंने यह भी बताया कि विवादित बिलों के मामले में पात्र अंत्योदय परिवारों को विवादित राशि का 25 प्रतिशत या 3600 रुपये, जो भी कम हो, भुगतान करना होगा। इसके अलावा बिजली चोरी के जो मामले इस योजना से पहले के हैं, वे भी इस योजना का विकल्प चुन सकते हैं। Also Read: Farming: घर की छत पर खेती कर लाखों का मुनाफा कमा रहा है ये शख्स, ट्रेनिंग लेने विदेश से भी आते हैं लोग बशर्ते कि वे कंपाउंडिंग राशि का 100 प्रतिशत एकमुश्त और जुर्माना राशि का 50 प्रतिशत या 3600 रुपये, जो भी कम हो, का भुगतान कर सकते हैं। यह योजना विभाग द्वारा वापस लिये जाने तक वैध रहेगी।
Haryana: यूएचबीवीएन
Haryana:  यूएचबीवीएन राज्य के सभी उपभोक्ताओं को निरंतर और निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और पात्र परिवारों से अनुरोध करता है कि वे सरकार की इस अनूठी योजना का लाभ उठाकर मुख्यधारा में शामिल हों।

Around the web