Haryana: हरियाणा में मिड डे मील वर्करों की हुई मौज, मिलेगा अब एक साल का वेतन

 
Haryana: हरियाणा में मिड डे मील वर्करों की हुई मौज, मिलेगा अब एक साल का वेतन
Haryana: शिक्षा विभाग में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के बीच चंडीगढ़ में हुई वार्ता के दौरान कई प्रमुख मुद्दों पर सहमति बनी. अब मिड-डे मील वर्करों को 10 महीने की जगह 12 महीने का वेतन दिया जाएगा. वर्दी भत्ता भी 600 रुपये की जगह 2500 रुपये सालाना दिया जाएगा. Haryana: एजुसेट चौकीदार एवं अंशकालिक कर्मचारी संघ, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश संडोल ने बताया कि वार्ता के दौरान इस बात पर भी सहमति बनी कि अब स्कूलों में एजुसेट चौकीदारों से बहुउद्देश्यीय कार्य नहीं लिया जाएगा। Also Read: Crops cure fog: इन फसलों के लिए रामबाण है कोहरा, जमकर करेगा फायदा इसके साथ ही कर्मचारियों की ड्यूटी का समय भी निर्धारित किया जाएगा। रोजगार में कर्मचारियों के कौशल को शामिल नहीं करने को लेकर भी विभागीय सहमति बन गयी है. Haryana: हरियाणा में मिड डे मील वर्करों की हुई मौज, मिलेगा अब एक साल का वेतन Haryana: चंडीगढ़ में हुई वार्ता के दौरान शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल, एजुसेट चौकीदारों के सहायक निदेशक दलबीर सिंह, मिड डे मील वर्कर्स के महाप्रबंधक संजीव और भारतीय मजदूर संघ संगठन के नेता वीरेंद्र गोदारा सहित कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद था. बहरहाल, लघु सचिवालय के बाहर कर्मचारियों की प्रदेशव्यापी हड़ताल जारी है. मंगलवार के प्रदर्शन में जिला प्रधान बलकार सिंह, सुरेश, होशियार सिंह, अमल, महावीर, सोमदत्त, शमशेर सिंह, सुखपाल, गुरुमीत सिंह और सुशील कुमार मौजूद रहे।
Haryana: इन मांगों पर बनी सहमति
-कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु 65 वर्ष होगी - अब सरकार कर्मचारियों को मेडिकल लाभ देने के लिए वाइवा की प्रतिदिन 1500 रुपए फीस वहन करेगी। Also Read: Aapni News: Group D CET को लेकर HSSC ने दिया बड़ा अपडेट! इतने साल तक वैध रहेगा CET स्कोर, जानिए पूरी खबर - शिक्षा विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वेतन के अलावा छह हजार रुपये सालाना दिये जायेंगे. -कर्मचारियों को 10 महीने की जगह 12 महीने का वेतन दिया जाएगा. -कर्मचारियों की ड्यूटी का समय तय होगा, सप्ताह में एक दिन छुट्टी रहेगी.
Haryana: हरियाणा में मिड डे मील वर्करों की हुई मौज, मिलेगा अब एक साल का वेतन
लंबित मांगों के लिए मुख्यमंत्री से वार्ता की जाएगी
Haryana: चंडीगढ़ में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ हुई वार्ता में मुख्यमंत्री के ओएसडी वीरेंद्र सिंह ने कर्मचारियों को 23 जनवरी के बाद चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री के साथ वार्ता करने का आश्वासन दिया है. इस दौरान कर्मचारियों को 11 नवंबर 2003 की विभागीय नीति के तहत शिक्षा विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को नियमित करने पर सहमति बनने की उम्मीद है। Also Read: Haryana Roadways: रोडवेज के कर्मचारी 24 जनवरी को राज्य भर में चक्का जाम करेंगे

Around the web