Home Loan: घर खरीदने वाले और भी खुश, अब उन्हें होम लोन पर नहीं देना होगा ब्याज

 
Home Loan: घर खरीदने वाले और भी खुश, अब उन्हें होम लोन पर नहीं देना होगा ब्याज
Home Loan: केंद्र सरकार की ओर से एक और बड़ी योजना बनाई जा रही है, जिसमें घर खरीदारों को बड़ी राहत मिलने वाली है. केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी देते हुए कहा है कि शहरों में अपना घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों को होम लोन पर ब्याज में राहत देने की योजना बनाई जा रही है.
फिलहाल योजना की रूपरेखा पर काम चल रहा है
Also Read: IAS Interview Questions: शादी के बाद लड़कियाें की कौनसी चीज बड़ी हो जाती है? जानें लड़कियों से जुड़े अजीब सवालों के जवाब Home Loan: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि इस योजना की रूपरेखा पर अभी काम किया जा रहा है. सरकार की इस योजना का फायदा यह होगा कि आपको लोन पर ब्याज से राहत मिलेगी.
योजना सितंबर में पेश की जाएगी
Home Loan: केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव मनोज जोशी ने कहा है कि शहरों में घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों को लोन पर ब्याज में राहत देने के लिए सितंबर में एक योजना पेश की जाएगी. Also Read: Tractor Distribution Scheme: खेती के लिए ट्रैक्टर खरीदने पर चाहते हैं 50 फीसदी सब्सिडी, तो ये खबर है आपके लिए खास Home Loan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में शहरों में रहने वाले ऐसे मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए योजना की घोषणा की थी जिनके पास अपना घर नहीं है, वे अब आसानी से अपना घर खरीद सकते हैं। इस योजना से आपको लोन पर ब्याज से राहत मिलेगी. इसके साथ ही आपको सिर्फ लोन की रकम चुकानी होगी और ब्याज नहीं देना होगा. Home Loan: मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन में कहा था कि मध्यमवर्गीय परिवार शहरों में अपना घर होने का सपना देखते हैं. हम जल्द ही इसके लिए एक योजना लाएंगे, जिससे घर से बाहर रहने वाले मध्यमवर्गीय परिवारों को बहुत फायदा होगा।
इन लोगों के लिए ब्याज राहत पर लिया गया फैसला
Also Read: Cotton prices: कपास की कीमतें बढ़ने की संभावना, किसानों को होगा फायदा Home Loan: उन्होंने कहा था कि हमने किराए के मकानों, अनधिकृत बस्तियों और झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले परिवारों को अपना घर बनाने के लिए बैंक ऋण पर ब्याज में राहत देने का फैसला किया है।

Around the web