Iran-Pakistan Gas Pipeline Project:भारत निकल गया जिस प्रोजेक्ट से; उस प्रोजेक्ट को कर रहे हैं ईरान और पाकिस्तान मिल कर पूरा।

 
Iran-Pakistan Gas Pipeline Project:भारत निकल गया जिस प्रोजेक्ट से; उस प्रोजेक्ट को कर रहे हैं ईरान और पाकिस्तान मिल कर पूरा।
Iran-Pakistan Gas Pipeline Project: ईरान से पाकिस्तान को गैस उपलब्ध कराने के प्रोजेक्ट में पिछले दिनों एक बड़ी प्रगति हुई है.  Iran-Pakistan Gas Pipeline Project:भारत निकल गया जिस प्रोजेक्ट से; उस प्रोजेक्ट को कर रहे हैं ईरान और पाकिस्तान मिल कर पूरा। Iran-Pakistan Gas Pipeline Project: Iran-Pakistan Gas Pipeline Project: पाकिस्तान सरकार की ऊर्जा के लिए कैबिनेट समिति ने इस परियोजना के तहत ईरान की सीमा से लेकर बलूचिस्तान के तटीय शहर ग्वादर तक पाइपलाइन प्लांट की मंज़ूरी दी है।पाकिस्तान की ओर से इस गैस पाइपलाइन परियोजना के तहत ईरानी सीमा से लेकर ग्वादर तक पाइपलाइन बिछाने की मंज़ूरी इस लिहाज़ से महत्वपूर्ण समझी जा रही है कि डेढ़ महीने पहले पाकिस्तान और ईरान के बीच उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी जब ईरान ने पाकिस्तान के अंदर मिसाइल हमला किया था.   Also Read: Wheat Production: तापमान बढ़ने से गेहूं के उत्पादन में कमी आने के बढ़े संकेत, अच्छी पैदावार के लिए तुरंत अपनाएं ये उपाय  

Iran-Pakistan Gas Pipeline Project:इस हमले के जवाब में पाकिस्तान ने भी ईरान के अंदर हमला किया था. पाकिस्तान की ओर से जवाबी हमले के बाद दोनों देशों के बीच कूटनीतिक स्तर पर वार्ता हुई, जिससे तनाव में कमी आई.

Also Read: nishu deshwal news: हरियाणा के स्टंटमैन YouTuber नीशू की दर्दनाक मौत, ट्रैक्टर पर स्टंट दिखाते वक्त बीच में फंसने से गई जान

Iran-Pakistan Gas Pipeline Project:  ईरान-पाकिस्तान गैस पाइपलाइन परियोजना

ईरान-पाकिस्तान गैस पाइपलाइन परियोजना एक पुरानी परियोजना है. सन 2013 में पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की सरकार के आख़िरी दिनों में पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति आसिफ़ अली ज़रदारी ने ईरान के दौरे के दौरान इसका उद्घाटन किया था. हालांकि उसके बाद इस परियोजना पर कोई ख़ास काम नहीं हो सका.

Around the web