Old Pension Scheme 2024: 27 जनवरी को चमकी केंद्रीय कर्मचारियों की किस्मत, OPS की बहाली को मंजूरी

 
Old Pension Scheme 2024: कर्नाटक सरकार ने हाल ही में घोषणा की है कि 13,000 कर्मचारियों को ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) में शामिल किया जाएगा।कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में इस फैसले की घोषणा की है और कहा है कि उनका इरादा हड़ताल पर बैठे सरकारी कर्मचारियों से किया गया वादा पूरा करने का है. उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि इस फैसले से 13,000 कर्मचारियों के परिवारों को राहत मिलेगी।"
Old Pension Scheme 2024: पुरानी पेंशन योजना के तहत मान्यता
Also Read: Investing Hints: अगर आप भी म्यूचुअल फंड में निवेश करने जा रहे हैं तो अब आपके लिए अच्छा मौका है। पुरानी पेंशन योजना में समय-समय पर बदलाव किये जाते रहते हैं। सरकार ने इस योजना का लाभ लेने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकरएक महत्वपूर्ण कदम उठाया है, ताकि उन्हें पुरानी पेंशन योजना के तहत मान्यता मिल सके पुरानी पेंशन व्यवस्था दिसंबर 2003 में समाप्त हो गई। इस योजना के तहत सरकारी कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद मासिक पेंशन मिलती है। Also Read: Urea Spraying by Drone: सिर्फ 100 रुपये में किसान अपने खेतों में करा सकेंगे यूरिया का छिड़काव, ऐसे उठाएं लाभ
Old Pension Scheme 2024: अंतिम वेतन की आधी
सेवानिवृत्ति के बाद किसी व्यक्ति की मासिक पेंशन आम तौर पर उसके अंतिम वेतन की आधी होती है।इस पुरानी पेंशन व्यवस्था के तहत सरकारी कर्मचारी सुरक्षित मासिक पेंशन प्राप्त कर सकेंगे, जिससे उनकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। इस नई घोषणा से सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत मिल सकती है और उन्हें अधिक सुरक्षा मिल सकती है.

Around the web