PNB Scheme: PNB पशुपालन योजना..... क्या है ये योजना और कैसे कर सकते है आवेदन, जानें यहाँ

 
PNB Scheme: PNB पशुपालन योजना..... क्या है ये योजना और कैसे कर सकते है  आवेदन,  जानें यहाँ
PNB Scheme:  पंजाब नेशनल बैंक की पीएनबी डेयरी विकास कार्ड योजना का लाभ शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सभी नागरिक उठा सकते हैं। इस योजना के तहत 1 लाख रुपये की पूरी सहायता दी जाती है, कैसे प्राप्त करें, इस योजना का क्या लाभ है, पूरी योजना विस्तार से जानें। Also Read: Milk Subsidy: मार्च तक लागू 5 रुपये प्रति लीटर दूध सब्सिडी, जानें क्या है पैसा मिलने का तरीका
PNB Scheme:  पंजाब नेशनल बैंक सभी क्षेत्रों में उपलब्ध
बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक सभी क्षेत्रों में उपलब्ध है, इसकी शाखाएं सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में उपलब्ध हैं। यदि आप अपने क्षेत्र में रहकर अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको इस पीएनबी डेयरी विकास कार्ड योजना का लाभ अवश्य उठाना चाहिए।
25 लाख नए बने KCC, महज 4% ब्याज दर पर मिलेगा 2 लाख तक लोन! - Business AajTak
PNB Scheme:  पंजाब नेशनल बैंक डेयरी विकास योजना
पंजाब नेशनल बैंक डेयरी विकास योजना मूल रूप से पशुपालन और डेयरी विभाग को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई एक बैंकिंग योजना है। इस योजना के तहत पंजाब नेशनल बैंक ₹100000 तक की प्रोत्साहन राशि के रूप में ऋण प्रदान करता है। पंजाब नेशनल बैंक डेयरी विकास योजना के तहत आप सभी को 30% सब्सिडी भी मिलती है और ब्याज भी बहुत अधिक होता है, इसलिए यह योजना बहुत महत्वपूर्ण है, आपको केवल 70% पैसा ही देना होगा।
PNB Scheme:  लाभ के लिए पात्रता क्या है?
पंजाब नेशनल बैंक डेयरी विकास योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक मूल रूप से भारत का निवासी होना चाहिए और आवेदक की आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदक किसी भी प्रकार का लोन डिफॉल्टर नहीं होना चाहिए।
PNB Scheme:  बैंक पूरे ₹100000 का लोन देता है
पंजाब नेशनल बैंक अपनी पीएनबी डेयरी विकास कार्ड योजना के तहत 1 लाख रुपये की पूर्ण ऋण सहायता प्रदान करता है, जिस पर आपको सब्सिडी भी दी जाती है। अगर इस पर मिलने वाले ब्याज की बात करें तो इस योजना में आपको शून्य ब्याज यानी कोई ब्याज नहीं देना होगा। Also Read: Haryana News: हरियाणा विधानसभा में लागू हुई ड्रेस, अब नए रूप रंग में दिखाई देंगे कर्मचारी
4 फीसदी ब्याज पर 3 लाख तक लोन, आज ही KCC बनवाएं और उठाएं फायदे - Utility  AajTak
PNB Scheme:  पीएनबी डेयरी विकास योजना के लिए आवेदन कैसे करें?
पंजाब नेशनल बैंक डेयरी विकास योजना के लिए आवेदन करने के लिए आपको अपने नजदीकी पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक बैंक शाखा में जाना होगा। आपको अपने साथ आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो ले जाना होगा। अगर आप ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करें।

Around the web