Amazing couple: पत्नी चलाती है रोड़वेज बस, पति काटता है टिकट

 
Amazing couple: पत्नी चलाती है रोड़वेज बस, पति काटता है टिकट
Amazing couple: उत्तर प्रदेश का एक पति-पत्नी का जोड़ा इन दिनों चर्चा में है। यहां पति-पत्नी लोनी डिपो की रोडवेज बस पर तैनात हैं। सबसे खास बात यह है कि पत्नी रोडवेज बस की स्टीयरिंग संभालती है, जबकि पति उसी बस का कंडक्टर है और टिकट बुक करने का काम करता है। इन दिनों ये कपल सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. Amazing couple: आपको बता दें कि ड्राइविंग सीट पर बैठी महिला वेद कुमारी बुलंदशहर की रहने वाली है। उसका पति उसी बस में टिकट काटने का काम करता है। महिला वेद कामारी का कहना है कि उन्हें यह नौकरी कौशल विकास योजना के तहत मिली है.
Also Read: IAS Interview Questions: शादी के बाद लड़कियाें की कौनसी चीज बड़ी हो जाती है? जानें लड़कियों से जुड़े अजीब सवालों के जवाब
महिला ने संस्कृत से स्नातक किया है
Amazing couple: कृपया ध्यान दें कि रोडवेज बस चालक वेद कुमारी संस्कृत स्नातक हैं। उन्होंने बताया कि वह दिल्ली पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रही थीं, लेकिन यूपी रोडवेज में महिला ड्राइवरों की भर्ती ने उनका मन बदल दिया और वह उत्तर प्रदेश रोडवेज बस की सारथी बन गईं. Amazing couple: कौशल विकास मिशन के तहत वर्ष 2021 में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के सहयोग से मॉडल ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट, कानपुर में जाकर भारी वाहन चलाने का प्रशिक्षण लिया। प्रशिक्षण के बाद वेद कुमारी ने लोनी डिपो की वर्कशॉप में 10 माह का प्रशिक्षण लिया।
योगी सरकार से की ये मांग
Also Read: Tractor Distribution Scheme: किसानों को ट्रैक्टर खरीदने पर मिल रही 50 फीसदी सब्सिडी, ऐसे उठाएं लाभ
Amazing couple: प्रशिक्षण पूरा होने के बाद उन्होंने अप्रैल 2023 में कौशांबी डिपो से अपनी यात्रा शुरू की। उन्होंने बस की स्टीयरिंग संभाली और परिवहन निगम की सारथी बन गईं। कौशांबी से बदायूं रूट पर एक ही रोडवेज बस में पति-पत्नी हमसफर बन गए। दंपति का एक बेटा और एक बेटी है।
Amazing couple: बेटा 10वीं क्लास में पढ़ता है, जबकि बेटी केजी में पढ़ती है. महिला ड्राइवर वेद कुमारी का कहना है कि वह फिलहाल संविदा पर तैनात हैं और वेतन भी कम है. उनकी मांग है कि योगी सरकार उन्हें स्थायी करे और वेतन बढ़ाए. हालांकि वेद कुमारी ने इस मौके के लिए योगी सरकार को धन्यवाद भी दिया है.

Around the web