Arvind Kejriwal ED summon: ED के सामने नहीं पेश होंगे केजरीवाल, समन को बताया राजनीति से प्ररित - Aapni News

Arvind Kejriwal ED summon: ED के सामने नहीं पेश होंगे केजरीवाल, समन को बताया राजनीति से प्ररित

Rampal Manda
2 Min Read

Arvind Kejriwal ED summon: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उत्पाद शुल्क घोटाले में अपने पांचवें समन पर ईडी के सामने पेश होने की संभावना नहीं है। ईडी ने उन्हें शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि कानून के मुताबिक जो भी करना होगा वो किया जाएगा.

Also Read: Credit Scheme: कृषि क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए 34490 करोड़ की ऋण योजना तैयार, अब किसानों को मिलेगा फायदा

अगर अरविंद केजरीवाल दूसरे समन पर भी नहीं आए तो क्या होंगे ED के पास विकल्प?  - ed summons arvind kejriwal interrogate delhi liquor scam case delhi cm  does not come even
Arvind Kejriwal ED summon: AAP ने ED के समन को बताया अवैध

वैसे, आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के सूत्रों ने कहा कि उनके उनकी एजेंसी के सामने पेश होने की संभावना नहीं है क्योंकि समन अवैध और राजनीति से प्रेरित है।

Arvind Kejriwal ED summon: वह चार सम्मनों पर उपस्थित नहीं हुए

यह याद किया जा सकता है कि केजरीवाल ने पहले 2 नवंबर और 21 दिसंबर, 3 जनवरी और 18 जनवरी को चार समन पर ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और समन को “अवैध” और “राजनीति से प्रेरित” बताया था। उन्होंने इसके पीछे के मकसद पर भी सवाल उठाया था।

Also Read: Haryana News: हरियाणा मनोहर सरकार का बड़ा फैसला, हर गरीब के ऊपर होगी अब छत

Arvind Kejriwal ED summon: उत्पाद शुल्क घोटाला

उत्पाद शुल्क घोटाला मामले में ईडी द्वारा दायर आरोप पत्र में केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख किया गया है। एजेंसी ने कहा कि आरोपी अब बंद हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 की तैयारी के संबंध में उनके संपर्क में थे।

ईडी के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, अब जाँच एजेंसी के पास क्या हैं  विकल्प? - NewsNorth

ईडी ने अपने आरोप पत्र में दावा किया था कि AAP ने अपने गोवा चुनाव अभियान में लगभग 45 करोड़ रुपये की “अपराध की आय” का इस्तेमाल किया था, इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और AAP के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को फर्जी तरीके से जेल में डाल दिया गया है।

Share This Article
Follow:
रामपाल मंडा हरियाणा में सिरसा जिला के गांव गुडिया खेड़ा के रहने वाले हैं। ये पिछले करीब एक साल से Aapni News में कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहे हैं। इन्हें करीब 2 साल का अनुभव है न्यूज कंटेंट का। कंटेंट मीडिया व सोशल मीडिया के आधार पर डाला गया है इसलिए इसकी पुष्टि Aapni News नहीं कर रहा है। कंटेंट को पढ़कर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया करने से पहले अपने स्तर पर इसकी पुष्टि जरूर कर लें।
Leave a comment