Darmik: राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होगी नई मूर्ति, रामलला की पुरानी मूर्ति का जानें क्या होगा?

 
Darmik: राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होगी नई मूर्ति, रामलला की पुरानी मूर्ति का जानें क्या होगा?
Darmik: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाले रामलला के प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. रामलला की दो मूर्तियां हैं, जिनमें से एक को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दूसरी मूर्ति जो फिलहाल छोटे मंदिर में रखी गई है, उसे भी नई मूर्ति के साथ गर्भगृह में ही स्थापित करने की योजना है. नई मूर्ति को अचल मूर्ति कहा जाएगा, जबकि पुरानी को उत्सवमूर्ति के नाम से जाना जाएगा। उत्सवमूर्ति को देश के विभिन्न सिद्ध मंदिरों में ले जाया जाएगा, जिसके बाद इसे गर्भगृह के अंदर अचल मूर्ति के बगल में भी स्थापित किया जाएगा। Also Read: Darmik:  रामलला की नई मूर्ति बनाने का काम तीन मूर्तिकारों गणेश भट्ट, अरुण योगीराज और सत्यनारायण पांडे को सौंपा गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. Darmik: राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होगी नई मूर्ति, रामलला की पुरानी मूर्ति का जानें क्या होगा? Darmik:
Darmik:  30 दिसंबर को अयोध्या एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशन का उद्घाटन होगा
इससे पहले पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या आ रहे हैं, जहां वह नवनिर्मित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. Darmik:  वह हवाई अड्डे के पास एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे। अयोध्या कमिश्नर गौरव दयाल के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में एयरपोर्ट से रेलवे स्टेशन तक रोड शो निकालेंगे.
Darmik: बीजेपी 1 जनवरी से 'एक दीया राम मंदिर के नाम' अभियान चलाएगी
Darmik: भारतीय रेलवे ने राम मंदिर के उद्घाटन के बाद पहले 100 दिनों के दौरान अयोध्या आने वाले नागरिकों की सुविधा के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से 1000 से अधिक ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। Also Read: इस बीच, बीजेपी ने 1 जनवरी से राम मंदिर उत्सव के लिए एक अभियान शुरू करने का फैसला किया है, जिसमें पार्टी कार्यकर्ता देश भर के सभी गांवों में घर-घर जाएंगे और 10 करोड़ परिवारों को 'एक दिया राम' में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. प्रोत्साहन देंगे. 'मंदिर के नाम' कार्यक्रम. आपको इसे लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे.
Darmik: राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होगी नई मूर्ति, रामलला की पुरानी मूर्ति का जानें क्या होगा?
Darmik: प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू होंगे।
Darmik: प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे। प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य अनुष्ठान गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ और लक्ष्मी कांत दीक्षित द्वारा किया जाएगा। Darmik: अयोध्या में प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने की पूरी उम्मीद है. इसके लिए सुरक्षा उपाय बढ़ाए जा रहे हैं. अयोध्या में सीआईएसएफ, यूपीएसएसएफ और यूपी पुलिस की त्रिस्तरीय सुरक्षा दिखेगी. Also Read:

Around the web