America: इस्राइल द्वारा युद्ध में इस्तेमाल की जाने वाली सफेद फास्फोरस की खबरें अमेरिका से, हड्डियाँ तक जल सकती हैं!

 
America: इस्राइल द्वारा युद्ध में इस्तेमाल की जाने वाली सफेद फास्फोरस की खबरें अमेरिका से, हड्डियाँ तक जल सकती हैं!
America: अमेरिका ने उन कैथोलिक को लेकर स्पष्ट रूप से चिंता व्यक्त की है, जिसमें दावा किया गया है कि इजरायल द्वारा लेबनान द्वारा किए गए हमलों में सफेद फास्फोरस का इस्तेमाल किया गया है। अमेरिका के नेशनल कैथोलिक काउंसिल के स्ट्रैटेजिक कम्युनिकेशन के समन्वयक जॉन किर्बी ने सोमवार को कहा कि अमेरिका इस बारे में और भी कई सूचना प्रौद्योगिकी विकसित कर रहा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के अन्य देशों की सेनाओं के सफेद समूह को यह उम्मीद है कि वह सही तरीके से इस्तेमाल करेंगे और युद्ध के सिद्धांत का पालन करेंगे। America: इस्राइल द्वारा युद्ध में इस्तेमाल की जाने वाली सफेद फास्फोरस की खबरें अमेरिका से, हड्डियाँ तक जल सकती हैं! Also Read: USA: इस्राइल द्वारा लड़ाई में सफेद फास्फोरस के इस्तेमाल की खबरों से अमेरिका परेशान, हड्डियां तक जला सकता है!
लेबनान के हमलों में सफेद फास्फोरस का इस्तेमाल किया जाता है
America: बता दें कि मीडिया में एनोटेट ने दावा किया है कि इस्राइल ने लेबनान में आतंकवादी हमलों में सफेद जहर का इस्तेमाल किया था। जॉन किर्बी ने कहा कि हम इन खबरों को लेकर चिंतित हैं और इस मामले में बहुत सारी सूचना प्रौद्योगिकी चल रही है। मीडिया के अनुसार, सफेद शैतान के हमलों में 9 आम नागरिक घायल हो गए थे और आरोपियों की मांग है कि इस मामले के युद्ध अपराध की जांच की जानी चाहिए। इसराइली सीमा के निकटवर्ती देहरा इलाके में ऐसे साक्ष्य मिले हैं, जिनसे पता चलता है कि यहां हमलों में सफेद फास्फोरस जहर का इस्तेमाल किया गया था।
America: क्यों खतरनाक है बैटल में सफेद फास्फोरस का इस्तेमाल
America: सफ़ेद अल्कोहल एक रासायनिक पदार्थ है, जो आपके ज्वलनशील गुण के लिए जाना जाता है। व्हाइट फास्फोरस ऑक्सीजन के संपर्क में आने पर जल संस्थान है। आम तौर पर इसका उपयोग तोपखाने के गोले, बम और रॉकेट में किया जाता है। कई बार दुश्मनों को मिचली करने और तेज रोशनी और कण पैदा करने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है लेकिन अगर इसका इस्तेमाल सीधे इंसानों पर बड़े पैमाने पर किया जाए तो इससे गंभीर जलन महसूस होती है और यह जलन हड्डियों तक पहुंच सकती है। Also Read: Chanakya Niti: पति की इन 3 मांगों के लिए पत्नी को झट से करनी चाहिए हाँ, जानें क्या कहती है चाणक्य नीति America: इस जलन से इंजेक्शन बनने में काफी समय लगता है और इनसे संक्रमण होने का खतरा भी ज्यादा रहता है। यह घाव जन्मजात हो सकता है। साथ ही इसके संपर्क में आने पर इंसानों को सांस लेने में परेशानी और शरीर के कई अंग काम करना बंद कर सकते हैं। साथ ही सफ़ेद रैसलरों का इंसानी शरीर पर असर जीवन भर रह सकता है। सफेद फास्फोरस से लगी आग की चपेट में आ जाए तो यह हड्डियां तक डिजाइन खाक करने की क्षमता है। America: इस्राइल द्वारा युद्ध में इस्तेमाल की जाने वाली सफेद फास्फोरस की खबरें अमेरिका से, हड्डियाँ तक जल सकती हैं! white phosphorus
America: इजराइली सेना
America: वहीं इस्राइली सेना ने इन अवकाशों को अस्वीकार कर दिया है। इजराइली सेना ने मीडिया पर कहा कि उन्होंने केवल वैधानिक तरीकों से ही सफेद फास्फोरस का इस्तेमाल किया है। जैसा कि इज़राइली सेना ने दावा किया था कि इजरायली सेना ने सफेद फास्फोरस से असली शैल दागे थे, लेकिन इजरायली सेना ने इसे खारिज कर दिया है और कहा है कि सिर्फ धुआं करने के लिए व्हाइट फास्फोरस का इस्तेमाल किया गया था। Also Read: Crime: गैंगस्टर लॉरेंस का खास, गोदारा का शिष्य…कौन है सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड का असली साजिशकर्ता वीरेंद्र चरण?

Around the web