School Holiday: स्कूली बच्चों की हुई मौज, जबरदस्त बारिश के कारण इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। भारी बारिश के चलते कई राज्यों में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। गोवा में भारी बारिश के चलते सोमवार को प्राइमरी स्कूल से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल, मुंबई समेत कई राज्यों में बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं।
 
School Holiday: स्कूली बच्चों की हुई मौज, जबरदस्त बारिश के कारण इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

School Holiday: स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। भारी बारिश के चलते कई राज्यों में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। गोवा में भारी बारिश के चलते सोमवार को प्राइमरी स्कूल से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल, मुंबई समेत कई राज्यों में बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। यहां देखें कहां-कहां बंद रहेंगे स्कूल

इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल

मुंबई के सभी बीएमसी, सरकारी और निजी स्कूल और कॉलेजों में पहले सत्र के लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है। अगले सत्र के लिए स्थिति की समीक्षा के बाद दोपहर में फैसला लिया जाएगा।

इस साल ओडिशा के पुरी जगन्नाथ धाम में दो दिन की रथ यात्रा निकाली जाएगी, इसलिए 8 जुलाई को सरकारी दफ्तर, स्कूल और कॉलेज बंद रखने का ऐलान किया गया है।

स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर जिलाधिकारी नैनीताल और जिलाधिकारी बागेश्वर ने सोमवार 8 जुलाई को जिले के सभी सरकारी, अर्धसरकारी और निजी स्कूलों (कक्षा 1 से 12 तक चलने वाले सभी शिक्षण संस्थान) और सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिन का अवकाश घोषित करने के आदेश जारी किए हैं।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

सोमवार को यूपी के बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर जिलों में कक्षा आठ तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। शाहजहांपुर जिले में सभी बोर्ड के कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है। डीएम के निर्देश पर सोमवार और मंगलवार को स्कूल नहीं खुलेंगे।

हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ और पंजाब की जालंधर विधानसभा सीट, बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र और मंगलौर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के चलते 10 जुलाई को स्कूल, कॉलेज और फैक्ट्रियों में अवकाश रहेगा।

शिक्षा विभाग ने कश्मीर संभाग में आने वाले सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में 8 जुलाई से 17 जुलाई तक अवकाश घोषित किया है। जरूरत पड़ने पर छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

Tags

Around the web