Smart Meter: स्मार्ट मीटर उपभोक्ता जरा ध्यान दें! अगले 3 दिन तक नहीं कर सकेगें ये जरूरी काम

उत्तर बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन का सर्वर मेंटेन रहेगा। इसके कारण मंगलवार से गुरुवार तक बिजली दफ्तर का सर्वर डाउन रहेगा। इस दौरान यानी मंगलवार से गुरुवार तक किसी भी बिजली काउंटर से स्मार्ट मीटर रिचार्ज नहीं हो सकेंगे। सुगम एप के जरिए स्मार्ट मीटर रिचार्ज होंगे।
 
Smart Meter: स्मार्ट मीटर उपभोक्ता जरा ध्यान दें! अगले 3 दिन तक नहीं कर सकेगें ये जरूरी काम

Smart Meter: उत्तर बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन का सर्वर मेंटेन रहेगा। इसके कारण मंगलवार से गुरुवार तक बिजली दफ्तर का सर्वर डाउन रहेगा। इस दौरान यानी मंगलवार से गुरुवार तक किसी भी बिजली काउंटर से स्मार्ट मीटर रिचार्ज नहीं हो सकेंगे। सुगम एप के जरिए स्मार्ट मीटर रिचार्ज होंगे। विद्युत अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश ने बताया कि सर्वर मेंटेनेंस के कारण एनबीपीडीसीएल की साइट व काउंटर से रिचार्ज नहीं हो सकेगा।

उपभोक्ता सुगम एप के जरिए रिचार्ज कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच दिनों से उपभोक्ताओं को यह जानकारी दी जा रही है। इसमें कोई परेशानी नहीं है। विद्युत विभाग की ओर से उपभोक्ताओं को जारी मैसेज में भी इसी तरह की जानकारी दी गई है।

मैसेज के अनुसार निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए उपभोक्ता अपने स्मार्ट मीटर में पर्याप्त बैलेंस रखें। कुछ लोगों ने ऐसे किया रिचार्ज वे सोमवार की सुबह माड़ीपुर तिलक मैदान रामदयालु स्थित बिजली दफ्तर पहुंचे और काउंटर से रिचार्ज कराया। हालांकि, इस तीन दिवसीय अवधि में बिजली कटौती नहीं होगी, लेकिन बिजली विभाग ने ऐसा कुछ नहीं कहा है। वहीं, अंतर शुल्क की कटौती को लेकर सैकड़ों उपभोक्ता दिनभर बिजली दफ्तरों का चक्कर लगाते रहे।

Tags

Around the web