Chanakya Niti: चरित्रहीन महिलाओं की होती है यह पहचान, जीवन पर पड़ता है गलत प्रभाव

 
Chanakya Niti: चरित्रहीन महिलाओं की होती है यह पहचान, जीवन पर पड़ता है गलत प्रभाव
Chanakya Niti: चाणक्य नीति के अनुसार स्त्री को कोई नहीं समझ सकता. भारत में महिलाओं को देवी का दर्जा दिया जाता है। लेकिन समय-समय पर इस देवी का समाज द्वारा दुरुपयोग किया जाता है। प्रकृति ने नारी को कोमलता, नम्रता और प्रेम के गुण प्रचुर मात्रा में दिये हैं। Also Read: How earn from cow dung: अब गोबर से करें तगड़ी कमाई, इसके उपयोग और लाभ के बारे में जानकर जाएंगे चोंक
Chanakya Niti: स्त्री को देवी का दर्जा
आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक में स्त्री को देवी का दर्जा दिया है। लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो अपने बुरे चरित्र और चरित्रहीनता के कारण जिनसे भी जुड़ी होती हैं उनके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं। ऐसी महिलाएं एक ही पुरुष से प्यार करना नहीं जानतीं।
भाभी ने कमर खोलकर किया जबरदस्त डांस, दावा है नजरें नहीं हटेंगी
Chanakya Niti: आचरण व्यवहार का पता लगाया जा सकता है
चाणक्‍य के अनुसार ऐसी महिलाओं से दूर रहें, लेकिन प्रसिद्ध भारतीय ग्रंथ चाणक्‍य नीति के अनुसार महिलाओं के चेहरे, आचरण, व्यवहार को देखकर उनके स्वभाव का पता लगाने के कई तरीके हैं। एक महिला के चेहरे और शरीर पर कुछ ऐसी विशेषताएं होती हैं जो उसे एक तरफ लक्ष्मी का दर्जा देती हैं; वहीं, ऐसे लक्षणों को अशुभ माना जाता है।
Chanakya Niti: चाणक्य नीति के अनुसार चरित्रहीन स्त्री के लक्षण
ये महिलाएं अपने दिल और जुबान में सामंजस्य नहीं बिठा पातीं। उनके दिमाग में कुछ और और जुबान पर कुछ और चल रहा है. चरित्रहीन महिलाओं को एक से अधिक पुरुषों के साथ संबंध बनाने में शर्म नहीं आती। ऐसी महिलाओं के कई पुरुष मित्र होते हैं। और ये शातिर तरीके से सभी को अपने प्रेम जाल में फंसा लेते हैं. इन महिलाओं के दिल में कोई और है और ये किसी और मर्द के साथ रिश्ता बना रही हैं।
Chanakya Niti: महिलाएं अक्सर लोगों को लुभाती हुई देखी जाती है
ऐसी महिलाएं प्यार का इजहार किसी और से करती हैं और प्यार किसी और से करती हैं। ऐसी महिलाएं अक्सर लोगों को लुभाती हुई देखी जा सकती हैं। ऐसी महिलाएं पूरी कोशिश करती हैं कि लोग उन्हें देखें। इसके लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है. चरित्रहीन महिलाएं किसी एक पुरुष की नहीं होतीं. उनका बॉयफ्रेंड, उनका पार्टनर उनकी ज़रूरतों के हिसाब से बदल जाता है।
Chanakya Niti: चाणक्य नीति के अनुसार चरित्रहीन स्त्री की पहचान
चाणक्य नीति के अनुसार जिस स्त्री के पैर की छोटी उंगली जमीन को न छूती हो और जिसकी अनामिका उंगली अंगूठे से ज्यादा लंबी हो.ऐसी महिलाएं परिस्थिति के अनुसार अपना चरित्र बदल लेती हैं। ऐसी महिलाएं सौभाग्य में बहुत क्रोधी होती हैं। इन्हें नियंत्रित करना बहुत मुश्किल होता है. उनके चरित्र पर कभी विश्वास नहीं किया जा सकता. Also Read: Bijli haryana goverment: हरियाणा के लोगों को मिली बड़ी सौगात, हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री
Chanakya Niti: चरित्रहीन महिलाओं की होती है यह पहचान, जीवन पर पड़ता है गलत प्रभाव
Chanakya Niti: पैरों का पिछला भाग अत्यधिक मोटा
जिन महिलाओं के पैरों का पिछला भाग अत्यधिक मोटा होता है वह घर के लिए अशुभ मानी जाती है। इसके विपरीत अगर पैर का पिछला हिस्सा बहुत पतला या सूखा हो तो ऐसी महिलाओं को अपने जीवन में कई तरह के दर्द का सामना करना पड़ता है। यदि किसी महिला का पेट घड़ी की तरह है, तो वह आजीवन गरीबी और दुख से गुजरेगी। लंबे या गद्देदार पेट वाली महिलाएं दुर्भाग्य की निशानी होती हैं।

Around the web