Chanakya Niti: इस तरीके से करें चरित्रहीन महिला की पहचान, जानें क्या कहती है चाणक्य नीति

 
Chanakya Niti: इस तरीके से करें चरित्रहीन महिला की पहचान, जानें क्या कहती है चाणक्य नीति
Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य के अनुसार किसी स्त्री के चरित्र को समझना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन फिर ऐसी स्त्रियों को पहचानने का यह तरीका सबसे आसान तरीका है। आचार्य चाणक्य ने महिलाओं के बारे में कुछ ऐसी बातें बताई हैं जिनसे हम धोखेबाज महिलाओं की पहचान आसानी से कर सकते हैं।
Chanakya Niti: चाणक्य नीति के अनुसार
आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक चाणक्य नीति में चरित्रहीन महिलाओं के बारे में कई ऐसी बातों का जिक्र किया है। जो लोग उन बातों पर विचार करते हैं और उनका पालन करते हैं उन्हें जीवन में कभी कष्ट और धोखा आदि का अनुभव नहीं होता।महिलाएं अपने परिवार के सम्मान की रक्षा के लिए काम करती हैं। अपने नैतिक एवं सामाजिक आचरण को पवित्र रखता है। चाणक्य ने कहा है कि स्त्री जाति अत्यंत पूजनीय जाति है। Also Read: Panch Patti Kadha Method: पांच पत्ती काढ़ा विधि से फसलों पर करें दवा का छिड़काव, होगा कीटों का अंत
ये 5 लक्षण वाली महिलाएं होती है चरित्रहीन ! | Chanakya Neeti Full in Hindi  - YouTube
Chanakya Niti: चरित्रहीन स्त्रियाँ किसी एक पुरुष की नहीं होतीं
ऐसी महिलाएं किसी और से प्यार का इजहार करती हैं और किसी दूसरे पुरुष से प्यार का इजहार करती हैं। ऐसी महिलाएं अक्सर लोगों को खुश करते हुए देखी जा सकती हैं। ऐसी महिलाएं पूरी कोशिश करती हैं कि लोग उन्हें देखें। इसके लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है. चरित्रहीन स्त्रियाँ किसी एक पुरुष की नहीं होतीं। उनके बॉयफ्रेंड, उनके पार्टनर उनकी ज़रूरतों के हिसाब से बदल जाते हैं।
Chanakya Niti: चाणक्य नीति के अनुसार चरित्रहीन स्त्री की पहचान
चाणक्य नीति के अनुसार चरित्रहीन स्त्री के लक्षण चाणक्य नीति के अनुसार जिस स्त्री की छोटी उंगली पृथ्वी को न छूती हो और जिसकी तर्जनी उंगली अंगूठे से अधिक लंबी हो।
Chanakya Niti: महिलाओं का पिछला पैर बहुत मोटा
ऐसी स्त्री परिस्थिति और परिस्थिति के अनुसार अपना चरित्र बदल लेती है। ऐसी महिलाएं सौभाग्य में बहुत क्रोधी होती हैं। उन्हें नियंत्रित करना बहुत कठिन है। उनके चरित्र पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता. जिन महिलाओं का पिछला पैर बहुत मोटा होता है वह घर के लिए अशुभ मानी जाती हैं। इसके विपरीत यदि पैर का पिछला हिस्सा बहुत पतला या सूखा हो तो ऐसी महिलाओं को जीवन में हर तरह के दर्द का सामना करना पड़ता है।
Chanakya Niti: लक्षण
यदि किसी महिला का पेट घड़ी की तरह है, तो वह जीवन भर गरीबी और दुख से गुजरती है। जिन महिलाओं का पेट लंबा या गद्देदार होता है, वह दुर्भाग्य की निशानी होती है। लंबे माथे या ललाट वाली महिलाएं अपने पति के लिए अशुभ होती हैं। जिन महिलाओं का पेट लंबा होता है वह अपने ससुर के लिए और जिनकी कमर भारी होती है वह अपने पति के लिए दुर्भाग्यशाली मानी जाती हैं।
चरित्रहीन औरतों के क्या लक्षण होते हैं? - Quora
Chanakya Niti: पति के लिए अशुभ माना जाता है
जिन महिलाओं के होठों के ऊपरी हिस्से पर अधिक बाल होते हैं, उनकी लंबाई बहुत अधिक होती है, ऐसी महिलाएं अपने पति के लिए अशुभ मानी जाती हैं। जिन महिलाओं के कानों में बहुत अधिक बाल होते हैं उनके कानों का आकार एक जैसा नहीं होता। Also Read: Gehu Price News: इस बार किसानों को गेहूं पर मिलेगा बड़ा तोहफा, भाव बढ़ने की उम्मीद
Chanakya Niti: ऐसी महिलाएं घर में दुख का कारण
ऐसी महिलाएं घर में दुख का कारण बनती हैं। मोटे लंबे और चौड़े दांत जो निकले हुए प्रतीत होते हैं ऐसी महिला के जीवन में हमेशा दुखों के बादल छाए रहते हैं। जिन महिलाओं के मसूड़े काले होते हैं वे भी दुर्भाग्य की निशानी होती हैं। यदि किसी महिला की हथेली पर कोई मांसाहारी पक्षी या जानवर जैसे कौआ, उल्लू, का निशान हो तो यह संकेत मिलता है।

Around the web