Chanakya Niti: असंतुष्ट स्त्री करती है ये काम, पति के लिए जानना है बेहद जरूरी

आचार्य चाणक्य ने जीवन से जुड़े कई पहलुओं के बारे में बताया है। चाणक्य नीति में आचार्य ने सुखी जीवन के बारे में बात की है। ऐसी कई बातें हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को दुखों से मुक्त कर सकते हैं।
 
Chanakya Niti: असंतुष्ट स्त्री करती है ये काम, पति के लिए जानना है बेहद जरूरी

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने जीवन से जुड़े कई पहलुओं के बारे में बताया है। चाणक्य नीति में आचार्य ने सुखी जीवन के बारे में बात की है। ऐसी कई बातें हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को दुखों से मुक्त कर सकते हैं। लेकिन आचार्य ने उन महिलाओं के बारे में भी बताया है जो अपने पति से असंतुष्ट रहती हैं।

ऐसे में चाणक्य नीति में कुछ बातें बताई गई हैं, जिनके जरिए आप जान सकते हैं कि आपकी पत्नी असंतुष्ट है और जब वह असंतुष्ट होती है तो किस तरह के हाव-भाव करती नजर आती है। इन हाव-भावों को देखकर पति अपनी पत्नी को संतुष्ट कर सकता है, पत्नी की नाराजगी दूर करने के लिए चाणक्य नीति में इन बातों का जिक्र किया गया है।

असंतुष्ट महिला के लक्षण कम बोलने वाली महिला वैसे तो महिलाओं को अक्सर बातूनी कहा जाता है, लेकिन अगर वह अचानक से बात करना बंद कर दे तो समझ लेना चाहिए कि वह आपसे नाराज है और किसी बात को लेकर नाराज है। अगर आपकी पत्नी कम बोल रही है तो समझ लीजिए कि वह असंतुष्ट है। अगर आपको ये संकेत मिलते हैं तो अपनी पत्नी से बात करें और कारण जानें और उसकी समस्या का समाधान करें।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें
हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

बहुत ज़्यादा गुस्सा होना

हम सभी जानते हैं कि पत्नियों के लिए पति कितने महत्वपूर्ण होते हैं, वही पत्नी कभी भी अपने पति को नाराज़ नहीं करना चाहती, लेकिन अगर पत्नी गुस्से में आपसे बात कर रही है या आपसे नाराज़ है.

तो समझ जाइए कि वो आपकी किसी बात से असंतुष्ट है. आपको उसकी असंतुष्टि का कारण समझकर जल्दी से उससे बात करना शुरू कर देना चाहिए और उसका गुस्सा शांत करना चाहिए.

सिर्फ़ अपने बारे में सोचना, पति को छोड़ देना

हर पत्नी अपने पति की ज़रूरतों का ख्याल रखती है और वो दोनों के बारे में सोचती है, लेकिन जब पत्नी अचानक से सिर्फ़ अपने बारे में सोचने लगे, तो समझ जाइए कि वो आपसे असंतुष्ट है.

हो सकता है कि वो आपकी कही किसी बात से नाराज़ हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए आपको अपनी पत्नी से बात करनी चाहिए.

Tags

Around the web