Chiropractic Treatments: हड्डी चटका कर दर्द दूर करता है ये डॉक्टर, बनाई देशभर में एक अलग पहचान

 
Chiropractic Treatments: हड्डी चटका कर दर्द दूर करता है ये डॉक्टर, बनाई  देशभर में एक अलग पहचान
Chiropractic Treatments: आमतौर पर जो छात्र डॉक्टर बनना चाहते हैं वे 8वीं कक्षा से ही इसकी मानसिक तैयारी शुरू कर देते हैं। उदाहरण के लिए, वे विज्ञान विषयों पर अपनी पकड़ मजबूत करने लगते हैं। क्या आपने कभी किसी छात्र को कॉमर्स से ग्रेजुएशन करने के बाद डॉक्टर बनते सुना है? कुछ ऐसी ही कहानी है बिहार के आरा के रजनीश कांत की. दरअसल, वह कॉमर्स के छात्र हैं और आज वह सर्वश्रेष्ठ कायरोप्रैक्टर्स की सूची में हैं। डॉ। रजनीश कांत पहले भी लालू प्रसाद यादव से लेकर कई मशहूर हस्तियों का दर्द दूर कर चुके हैं. वह एक ऐसे डॉक्टर हैं जो बिना किसी दवा के अपने हाथों से लोगों का दर्द दूर करते हैं। Also Read : Mycoplasma Pneumoniae: चीन मे जो बीमारी बच्चों की जानें ले रही वह अब पहुंची भारत, जानें लक्षण और बचाव Chiropractic Treatments: आरा जिले के बेगमपुर मोहल्ले में जन्मे रजनीश कांत बचपन से ही अपने दोस्तों का दर्द हड्डियां थपथपा कर ठीक करते थे। धीरे-धीरे आसपास के ग्रामीणों को भी इसकी जानकारी हो गई। उसके बाद सभी लोग अपना पुराना दर्द लेकर रजनीश के पास आते और दर्द से छुटकारा पाकर वापस जाने लगते। लोगों का इलाज करने के साथ ही रजनीश ने 2006 में बीकॉम किया। इसके बाद वह नौकरी की तलाश में पटना चले गये। उन्होंने यहां सॉफ्टवेयर डेवलपर का कोर्स किया और फिर नोएडा में प्लेसमेंट मिल गया। नोएडा में ही रजनीश ने अपने कौशल को करियर में बदलने का फैसला किया। Chiropractic Treatments: हड्डी चटका कर दर्द दूर करता है ये डॉक्टर, बनाई  देशभर में एक अलग पहचान Chiropractic Treatments:
Chiropractic Treatments:  फिर 12वीं और...
काइरोप्रैक्टर्स वे होते हैं जो हड्डियों को निचोड़कर दर्द से राहत दिलाते हैं। इसके बारे में जानकारी जुटाने के बाद रजनीश को पता चला कि इसके लिए इंटरमीडिएट में जीव विज्ञान की आवश्यकता होती है। उसके बाद, रजनीश ने अपनी नौकरी छोड़ दी और जीवविज्ञान में इंटर करने के लिए वापस चले गए और फिजियोथेरेपी में एक कोर्स पूरा करने के लिए पटना में ऋण लिया। इस कोर्स के बाद मुझे 7000 की नौकरी मिल गई और लोन की ईएमआई भी कट गई। धीरे-धीरे उन्होंने उसी क्षेत्र में ज्ञान इकट्ठा किया और अपनी पढ़ाई जारी रखी। वर्षों की कड़ी मेहनत ने आज रजनीश को सर्वश्रेष्ठ काइरोप्रैक्टर्स की सूची में ला खड़ा किया है। Chiropractic Treatments: हड्डी चटका कर दर्द दूर करता है ये डॉक्टर, बनाई  देशभर में एक अलग पहचान Chiropractic Treatments:
Also Read : Wheat Price: बढ़ती महंगाई को रोकने के लिए भारत रूस से खरीदेगा गेहूं
मुंबई भी इलाज करते हैं
Chiropractic Treatments: आम से लेकर खास तक रजनीश से इलाज कराने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हैं। उनके मुंबई के साथ-साथ पटना में भी क्लीनिक हैं। अब तक वह लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, पंकज त्रिपाठी, खेसारी लाल यादव, काजल राघवानी समेत कई साउथ एक्टर्स का इलाज कर चुके हैं। इतना ही नहीं, डाॅ. रजनीश दूसरों को भी इस तरह से व्यवहार करने की ट्रेनिंग देते हैं। देश भर से लोग आते हैं. हर महीने के एक दिन हम लगभग 100 मरीजों का मुफ्त इलाज करते हैं। साथ ही विशेष बाल उपचार मुफ़्त या रियायती दर पर।

Around the web