उत्तर प्रदेश के किसानों को सशक्त बनाना, जानिए यात्रा के दौरान क्या हुआ खास

 
उत्तर प्रदेश के किसानों को सशक्त बनाना, जानिए यात्रा के दौरान क्या हुआ खास

महिंद्रा ट्रैक्टर्स द्वारा प्रायोजित कृषि जागरण की 'एमएफओआई, वीवीआईएफ किसान भारत यात्रा' इस समय उत्तर प्रदेश की कृषि भूमि में धूम मचा रही है। कृषि जागरण की 'एमएफओआई, वीवीआईएफ किसान भारत यात्रा' उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में किसानों के दिलों को छू रही है। यात्रा के असर पर नजर डालें तो कृषि जागरण टीम के साथ फतेहपुर और प्रयागराज जिले के प्रगतिशील किसान जुड़े हुए हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इस रोड शो का मुख्य उद्देश्य किसानों को महिंद्रा ट्रैक्टर्स द्वारा प्रायोजित 'मिलियनेयर फार्मर ऑफ इंडिया अवार्ड्स' के बारे में जागरूक करना है।


वहीं, इस रोड शो को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) का भरपूर समर्थन मिल रहा है. साथ ही, इस यात्रा में उत्कर्ष फार्मर प्रोडक्ट्स कंपनी लिमिटेड, दिव्य शक्ति फार्मर प्रोड्यूसर ऑर्गनाइजेशन, सीएससी फूलपुर फार्मर प्रोड्यूसर ऑर्गनाइजेशन और एग्रीफार्मर प्रोड्यूसर ऑर्गनाइजेशन जैसे संगठनों ने 'एमएफओआई, वीवीआईएफ किसान भारत यात्रा' पहल को अपना समर्थन दिया है। उनका सहयोग कृषक समुदाय के उत्थान के लिए सामूहिक प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

यूपी के गोरखपुर में एमएफओआई समृद्ध किसान उत्सव का आयोजन किया जाएगा.
समृद्ध किसान उत्सव के दौरान किसानों को कृषि जागरण की विशेष पहल 'मिलियनेयर फार्मर ऑफ इंडिया' अवॉर्ड के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है. ताकि किसान एमएफओआई के बारे में अधिक जान सकें। इसके साथ ही खेती में बेहतरीन काम करने वाले करोड़पति किसानों को भी सम्मानित किया जा रहा है. इसी कड़ी में कृषि जागरण अब उत्तर प्रदेश के बिजनौर में 'समृद्ध किसान उत्सव' का आयोजन करने जा रहा है. यह कार्यक्रम 22 अप्रैल 2024 को कृषि विज्ञान केन्द्र, बिजनौर में आयोजित किया जायेगा। जहां महिंद्रा ट्रैक्टर्स, धानुका और सोमानी सीड्स समेत कृषि क्षेत्र से जुड़ी कई कंपनियां, कई कृषि विशेषज्ञ, कृषि विभाग के अधिकारी, करोड़पति किसान और कई प्रगतिशील किसान शामिल होंगे.

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें


ऐसे बनें एमएफओआई अवार्ड्स 2024 का हिस्सा
किसानों के अलावा कृषि क्षेत्र से जुड़ी कंपनियां और अन्य लोग भी एमएफओआई अवार्ड्स और एमएफओआई समृद्ध किसान उत्सव 2024 का हिस्सा बन सकते हैं। इसके लिए कृषि जागरण आप सभी को आमंत्रित करता है। एमएफओआई 2024 या समृद्धि किसान उत्सव के दौरान स्टॉल या किसी भी प्रकार के प्रायोजन की बुकिंग के लिए आप कृषि जागरण से संपर्क कर सकते हैं।


अवॉर्ड शो या किसी अन्य कार्यक्रम से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए यह गूगल फॉर्म भरें। अधिक जानकारी के लिए एमएफओआई की आधिकारिक वेबसाइट https://millionairefarmer.in/ पर जाएं। इसके अलावा आप दिए गए नंबरों पर भी कॉल कर सकते हैं- कृषि जागरण: 971 114 1270. परीक्षित त्यागी: 989 133 4425 | हर्ष कपूर: 989 172 4466।

Tags

Around the web