जोधपुर में संत की अश्लील चैट और वीडियो सामने आया: बैठक में लिया गया फैसला- मठ के काम से दूर रहेंगे; ग्रामीणों की निगरानी में रहेंगे

जोधपुर में 500 साल पुराने मठ के महंत का अश्लील वीडियो और चैट सामने आया है। इसमें वे अश्लील बातें करते नजर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि उनके मोबाइल में ऐसे मैसेज भी मिले, जिसमें वे गाली-गलौज भी कर रहे हैं। मामला जिले के बालेसर थाना क्षेत्र के ढांढणिया मठ का है। महंत लिखमपुरी के ये चैट और वीडियो सामने आने के बाद स्थानीय लोगों में रोष है। इसे लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को बैठक भी बुलाई। इसमें निर्णय लिया गया है कि वे ग्रामीणों की निगरानी में रहेंगे। इस पूरे मामले में मठ के महंत का पक्ष जानने के
 
जोधपुर में संत की अश्लील चैट और वीडियो सामने आया: बैठक में लिया गया फैसला- मठ के काम से दूर रहेंगे; ग्रामीणों की निगरानी में रहेंगे

जोधपुर में 500 साल पुराने मठ के महंत का अश्लील वीडियो और चैट सामने आया है। इसमें वे अश्लील बातें करते नजर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि उनके मोबाइल में ऐसे मैसेज भी मिले, जिसमें वे गाली-गलौज भी कर रहे हैं। मामला जिले के बालेसर थाना क्षेत्र के ढांढणिया मठ का है। महंत लिखमपुरी के ये चैट और वीडियो सामने आने के बाद स्थानीय लोगों में रोष है। इसे लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को बैठक भी बुलाई। इसमें निर्णय लिया गया है कि वे ग्रामीणों की निगरानी में रहेंगे। इस पूरे मामले में मठ के महंत का पक्ष जानने के लिए जब फोन किया गया तो फोन स्विच ऑफ था।

अब महंत ग्रामीणों की निगरानी में रहेंगे

महंत का वीडियो सामने आने के बाद कोर्नावती पट्टी (84 गांव) के लोगों की बैठक बुलाई गई। इसमें महंत को मठ के कामकाज से दूर रखने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही आदेश जारी किया गया है कि अगर महंत मठ से बाहर किसी आयोजन में जाते हैं तो ग्रामीणों की सहमति लेनी होगी और उनके साथ 5 ग्रामीण रहेंगे। बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि इस कृत्य से गांवों के लोगों में रोष है और जल्द ही उन्हें मठ से बेदखल कर दिया जाएगा। इधर, इस मामले को लेकर विरोध दर्ज कराने जा रहे संपत पुनिया और उनकी टीम को आगोलाई के पास पुलिस ने रोक लिया। पुनिया ने कहा कि पुलिस उन्हें आगे नहीं जाने दे रही है जबकि ऐसी हरकत करने वालों को मठ में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

रील में लिखा- हमेशा चाहिए महिला का साथ

बताया जा रहा है कि वीडियो करीब 2 महीने पुराना है। दावा यह भी किया जा रहा है कि संत का यह वीडियो ब्लैकमेल करने के लिए शेयर किया गया था। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई केस दर्ज नहीं हुआ है। रील बनाने के शौकीन महंत ने 31 जनवरी 2023 को एक रील अपलोड की थी। इसमें लिखा था- पुरुष को हमेशा महिला का साथ चाहिए। चाहे वह मंदिर हो या संसार। इस रील में एक महिला की फोटो के साथ लिखा था कि प्रकृति ने उन्हें इतनी शक्ति दी है कि वे किसी भी चीज को आबाद भी कर सकती हैं और नष्ट भी कर सकती हैं।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

500 साल पुराना मठ

यह मठ जोधपुर से करीब 55 किलोमीटर की दूरी पर बना है। जो करीब 500 साल पुराना है। यहां कई संतों की समाधियां भी हैं। पूर्व महंत भंवर पुरी की मौत के बाद करीब 6 साल पहले उन्हें महंत बनाया गया था। तब से लिखमपुरी ही मठ का सारा काम देखते थे। इतना ही नहीं उत्तराधिकारी होने के नाते मठ की संपत्ति भी पहले से ही महंत के नाम थी। प्राचीन मठ होने के कारण यहां आसपास के कुछ गांवों से श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। मठ से करीब 84 आसपास के गांव जुड़े हुए हैं।

सोशल मीडिया रील्स के शौकीन

मठ के महंत लिखमपुरी सोशल मीडिया पर अपना स्टेटस अपलोड करते रहते थे। अपना प्रभाव दिखाने के लिए वे अलग-अलग जगहों पर जाकर रील्स बनाकर पोस्ट करते रहते हैं। लग्जरी कारों के अलावा इसमें हेरिटेज पैलेस, कायलाना झील आदि जगहों के वीडियो हैं। इतना ही नहीं, धार्मिक कार्यक्रमों और प्रवचनों के भी कई वीडियो शेयर किए गए हैं।

Tags

Around the web