US-Iran War: छिड़ी एक और जंग, अमेरिका ने शुरू किया ईरान पर हमला

 
US-Iran War:  रूस-यूक्रेन और इजराइल-हमास के बीच चल रही लड़ाई अभी खत्म भी नहीं हुई है कि अमेरिका ने भी युद्ध छेड़ दिया है. उसने ईरान से बदला लिया है. आशंका है कि ये युद्ध लंबा भी खिंच सकता है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को इराक और सीरिया में आतंकवादी समूहों को कड़ी चेतावनी जारी की। इन समूहों ने संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों पर छिटपुट लेकिन लगातार हमले किए हैं। Also Read: Haryana News: हरियाणा ने ठाना है, अटल भूजल योजना को जन-आन्दोलन बनाना है, बोली केशवी आनंद अरोड़ा
भूमध्य सागर में अपनी फ्लीट पहुंचा दी है, चालाकी मत करना...', इजरायल जंग के  बीच बाइडेन ने ईरान को धमकाया - America president Biden warns Iran over Gaza  Israel war ntc - AajTak
US-Iran War:  ड्रोन हमले
जॉर्डन में अमेरिकी सैन्य चौकी पर ईरान समर्थित आतंकवादियों द्वारा किए गए ड्रोन हमले के कुछ दिनों बाद इराकी सीमा क्षेत्रों पर अमेरिकी हवाई हमले हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्रोन हमले में तीन अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई और 40 से ज्यादा घायल हो गए।
US-Iran War:  जवाबी कार्रवाई जारी
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि उन्होंने इराक और सीरिया में अमेरिकी सेना पर हमला करने वाले समूहों से जुड़े संगठनों के खिलाफ सैन्य हमले का निर्देश दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि जवाबी कार्रवाई जारी रहेगी.
US-Iran War:  18 आतंकवादी मारे गए
ड्रोन हमले में मारे गए अमेरिकी सैनिकों के सम्मान में आयोजित एक समारोह में शामिल हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "अगर आप किसी अमेरिकी को नुकसान पहुंचाते हैं, तो हम जवाब देंगे।" संयुक्त राज्य अमेरिका ने शुक्रवार को इराक और सीरिया में कथित तौर पर ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स (आईआरजीसी) और उसके समर्थित मिलिशिया से जुड़े 85 से अधिक ठिकानों पर हवाई हमले किए। इस हमले में कथित तौर पर सीरिया में 18 आतंकवादी मारे गए। Also Read: Vegetable farming: जानें खीरे की फसल को वायरस से बचाने के उपाय, यह काम करें किसान america attacks in iraq on iran and hezbollah amid gaza war - India Hindi  News - गाजा में हमलों के बीच क्रिसमस पर अमेरिका ने खोला एक और मोर्चा, इराक  में ताबड़तोड़ अमेरिकी सेना द्वारा बड़े पैमाने पर किए गए हमलों में लक्षित स्थानों में कमांड और नियंत्रण मुख्यालय, खुफिया केंद्र, रॉकेट और मिसाइल, ड्रोन और गोला-बारूद भंडारण स्थल और अन्य आतंकवादी-संबंधित सुविधाएं शामिल थीं।

Around the web