Viral: IIT BHU की छात्रा से गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी की इनसाइड स्टोरी

 
Viral: IIT BHU की छात्रा से गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी की  इनसाइड स्टोरी
Viral: आईआईटी बीएचयू कैंपस में 2 महीने पहले हुए गैंग रेप मामले में पुलिस ने 60 दिन बाद तीन आरोपियों कुणाल पांडे, सक्षम पटेल और अभिषेक चौहान को गिरफ्तार कर लिया है. जिस बुलेट से तीनों आरोपी इस वारदात को अंजाम देने के लिए कैंपस पहुंचे थे, उसे भी बरामद कर लिया गया है. कोर्ट में पेश करने के बाद तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस गैंग रेप के तीनों आरोपी वाराणसी के रहने वाले हैं और आरोपियों ने बंदूक की नोक पर छात्रा के कपड़े उतरवाए थे. Also Read: PM Kisan Yojana: देश के 81000 किसानों को लौटानी होगी किस्त की रकम, लिस्ट में देखें अपना नाम Viral: वहीं, बीजेपी से संबंध और विपक्षी दलों के हमलों के बाद पार्टी ने तीनों को निष्कासित कर दिया है. बीएचयू में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों कुणाल पांडे, सक्षम पटेल और अभिषेक चौहान को घटना के करीब दो महीने बाद पुलिस ने पकड़ लिया है। हालांकि रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि आरोपियों की पहचान घटना के 7 दिन बाद ही हो गई थी, लेकिन उन्हें गिरफ्तार करने में पुलिस को करीब दो महीने लग गए. इस मामले में वाराणसी पुलिस की ओर से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है.
Viral: IIT BHU की छात्रा से गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी की  इनसाइड स्टोरी
Viral: छात्रा ने अपनी पूरी आपबीती बताई थी
Viral: सामूहिक दुष्कर्म की यह घटना एक नवंबर को आधी रात को बीएचयू परिसर में हुई थी। पीड़ित छात्रा ने अपने बयान में कहा था कि न सिर्फ उसे एक तरफ ले जाकर धमकाया गया, बल्कि बदमाशों ने उसके कपड़े भी उतारे और चूमा भी. इतना ही नहीं आरोपियों ने इसका वीडियो भी बनाया और छात्रा का मोबाइल नंबर भी ले लिया. Also Read: Leaf Miner Disease in Mustard: सरसों की फसल में फैल रहा लीफ माइनर रोग, जानें रोकथाम व उपचार के तरीके
Viral:पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म की धाराएं बढ़ा दी थीं
Viral: इस पूरी घटना के दौरान आईआईटी-बीएचयू का छात्र करीब 10-15 मिनट तक बदमाशों के बीच फंसा रहा. जिसके बाद छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने लंका थाने में आईपीसी की धारा 354(बी), 506 और 66 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया. वहीं, आईआईटी-बीएचयू कैंपस में भी छात्र प्रदर्शन करते रहे. बाद में ये प्रदर्शन सड़कों पर आ गया. आईआईटी बीएचयू में छात्रा से छेड़छाड़ की घटना में पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म (आईपीसी 376-डी) और इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से यौन उत्पीड़न (आईपीसी 509) से जुड़ी धाराएं बढ़ा दी थीं।
Viral: IIT BHU की छात्रा से गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी की  इनसाइड स्टोरी
Viral: यूपी के मंत्री ने दिया जवाब
Viral: पुलिस कार्रवाई के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के स्टांप मंत्री रवींद्र जायसवाल ने कहा कि आरोपी कोई भी हो, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. तीनों आरोपियों के बीजेपी से जुड़े होने को लेकर विपक्षी दलों द्वारा उठाये गये सवाल पर मंत्री रवीन्द्र जयसवाल ने कहा कि आरोपी कहीं का भी हो, कहीं से आया हो, बीजेपी में शरण लिये हो, अगर दोषी है तो सख्त कार्रवाई होगी. उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। Also Read: HKRN: रोडवेज में कंडक्टर के पदों पर होगी भर्ती, योग्य उम्मीदवार तुरंत करें आवेदन
Viral: बंदूक की नोंक पर कपड़े उतरवाए गए
Viral: आपको बता दें कि आईआईटी कैंपस में आधी रात को बुलेट से आए तीन लड़कों ने बंदूक की नोक पर छात्रा के कपड़े उतार दिए थे. आरोपियों ने छात्रा के कपड़े उतारकर उसका वीडियो भी बनाया था। घटना के बाद आईआईटी बीएचयू में कैंपस में सुरक्षा की मांग को लेकर काफी देर तक विरोध प्रदर्शन हुआ.

Around the web