मर्दों की इन आदतों पर मरती हैं महिलाएं, एक बार कहने पर हो जाती हैं तैयार

क्या आप जानते हैं कि महिलाओं को किस तरह के पुरुष पसंद आते हैं? कई बार महिलाएं पुरुषों को एक बार देखने के बाद ही उनकी ओर आकर्षित होने लगती हैं। ऐसी कौन सी चीज है जो महिलाओं को आकर्षित करती है?
 
मर्दों की इन आदतों पर मरती हैं महिलाएं, एक बार कहने पर हो जाती हैं तैयार

क्या आप जानते हैं कि महिलाओं को किस तरह के पुरुष पसंद आते हैं? कई बार महिलाएं पुरुषों को एक बार देखने के बाद ही उनकी ओर आकर्षित होने लगती हैं। ऐसी कौन सी चीज है जो महिलाओं को आकर्षित करती है?

महिलाओं को पुरुषों की ये आदतें पसंद आती हैं

रटगर्स यूनिवर्सिटी की मानवविज्ञानी और बेस्ट सेलिंग लेखिका हेलेन ई फिशर का कहना है कि दुनिया भर में महिलाएं हाव-भाव के आधार पर दिलचस्पी दिखाती हैं। दबंग पुरुष उन्हें उतने आकर्षक नहीं लगते। इसका मतलब है कि महिलाएं चाहती हैं कि पुरुष उन्हें समझें और उनकी बातों पर ध्यान दें। उन्हें सब कुछ कहने का मौका दें।

एक बार में ही आकर्षित हो जाती हैं

वह समय चला गया जब माना जाता था कि महंगे कपड़े पहनने वाले और आलीशान कारें चलाने वाले पुरुष महिलाओं की पसंद बन जाते हैं। एक शोध में कहा गया है कि भले ही आप साइकिल चलाते हों, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आपका व्यक्तित्व आपके चेहरे पर झलकता है। बस आपके व्यक्तित्व में कुछ ऐसा होना चाहिए जो उसे आकर्षित करे। यह आपका मासूम चेहरा भी हो सकता है। आप भले ही साधारण कपड़े पहनें, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि स्टाइल कैसा है।

2010 में किए गए एक शोध के अनुसार, 3,770 विषमलैंगिक वयस्कों के एक अध्ययन से पता चला है कि महिलाएं अक्सर बड़ी उम्र के पुरुषों को पसंद करती हैं। लेखक और मनोविज्ञानी यूनिवर्सिटी ऑफ डंडी फियोना मूर का कहना है कि जहां महिलाएं आर्थिक रूप से अधिक स्वतंत्र, शक्तिशाली हो गई हैं और बड़ी उम्र के पुरुष उन्हें आकर्षित करते हैं।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

अगर दुनिया की बात करें तो पुरुषों और महिलाओं के बीच रिश्तों में उम्र का फासला खत्म हो गया है। महिलाओं को शायद बड़ी उम्र के पुरुष इसलिए ज्यादा पसंद आते हैं क्योंकि वे अनुभवी होते हैं और उनकी बढ़ती उम्र उनके व्यक्तित्व में आत्मविश्वास और समझदारी भी लाती है।

महिलाओं को दयालु और सौम्य स्वभाव वाले पुरुष पसंद आते हैं। आमतौर पर महिलाओं को हमेशा ऐसे पुरुष पसंद आते हैं जो उनके प्रति विनम्र और देखभाल करने वाला रवैया रखते हों और दिखाते भी हों। आमतौर पर ऐसे पुरुषों का स्वभाव महिलाओं के दिल को छू जाता है। वे उनके प्रति एक खास भावना महसूस करने लगती हैं। कई अध्ययनों से यह भी संकेत मिलता है कि महिलाएं ऐसे पुरुषों की ओर भी ज्यादा आकर्षित होती हैं जो उन्हें हंसा सकें। ऐसी महिलाओं को हमेशा सेंस ऑफ ह्यूमर पसंद होता है। उन्हें हंसाने वाले पुरुष न सिर्फ खुशमिजाज लगते हैं बल्कि जीवन के प्रति उनका नजरिया भी सकारात्मक होता है।

इसलिए पुरुषों को भी यह समझना चाहिए कि आकर्षण के नियम के अंतर्गत कौन-कौन सी चीजें आती हैं। इसलिए पुरुषों को यह समझना चाहिए कि अगर उनमें ये आदतें या व्यक्तित्व है तो संभव है कि वे महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हों।

Tags

Around the web