Haryana-Punjab Weather Update: शिमला से ठंडा हुआ हिसार, 10 जनवरी तक धूंध से छुटकारा नहीं, जानें हरियाणा-पंजाब की मौसम अपडेट - Aapni News

Haryana-Punjab Weather Update: शिमला से ठंडा हुआ हिसार, 10 जनवरी तक धूंध से छुटकारा नहीं, जानें हरियाणा-पंजाब की मौसम अपडेट

Aapni News
6 Min Read
Haryana-Punjab Weather Update

Haryana-Punjab Weather Update: हरियाणा समेत उत्तर भारत के चंडीगढ़ और पंजाब में ठंड चरम पर पहुंच गई है. हरियाणा में ठंड का आलम यह है कि सभी 22 जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 15 डिग्री से नीचे पहुंच गया है. दिन की तरह रातें भी ठंडी होने लगी हैं। 24 घंटे में हिसार की रात शिमला से भी ठंडी रही। यहां का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है. वहीं पंजाब में मौसम विभाग ने 10 जनवरी तक धूप नहीं निकलने का अनुमान जताया है. 15 जिलों में ऑरेंज धुंध का अलर्ट जारी किया गया है.

Also Read: Divya Pahuja Murder Case: गैंगस्टर की गर्लफ्रेंड मॉडल दिव्या पाहुजा मर्डर केस में गुरुग्राम पुलिस किये 4 बड़े खुलासे, अभी तक नहीं मिला शव

Haryana-Punjab Weather Update: चंडीगढ़ में अगले तीन दिन तक ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. ​मौसम को देखते हुए आज पांच उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इनमें चंडीगढ़ से दिल्ली, चंडीगढ़ से मुंबई, चंडीगढ़ से हैदराबाद, चंडीगढ़ से लखनऊ, चंडीगढ़ से बेंगलुरु और चंडीगढ़ से चेन्नई की उड़ानें शामिल हैं।

Haryana-Punjab Weather Update
Haryana-Punjab Weather Update
Haryana-Punjab Weather Update: हरियाणा में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम रही

Haryana-Punjab Weather Update: मौसम विभाग ने इन जिलों में कोल्ड डे और सीवियर कोल्ड डे को लेकर अलर्ट घोषित किया है. वहीं, सुबह और रात में घना कोहरा छाया हुआ है. सुबह और रात में दृश्यता 50 मीटर तक दर्ज की गई. हरियाणा के मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 8 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इसके चलते 9 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है. बारिश के बाद मौसम फिर शुष्क हो जाएगा.

Also Read: CDLU की 500 छात्राओं के गुमनाम पत्रः लिखा प्रोफेसर बाथरूम में ले जाकर छूता है प्राइवेट पार्ट्स

Haryana-Punjab Weather Update: पंजाब में स्मॉग का ऑरेंज अलर्ट

Haryana-Punjab Weather Update: पंजाब के साथ-साथ पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का असर देखने को मिल रहा है. दिसंबर में बारिश की कमी के कारण जनवरी की शुरुआत भी कोहरे से हुई है, जो 6 जनवरी तक जारी रहेगी. आज मौसम विभाग ने 15 जिलों में ऑरेंज धुंध का अलर्ट जारी किया है. जबकि पूर्वी और पश्चिमी मालवा के अन्य इलाकों में येलो अलर्ट जारी है.

Haryana-Punjab Weather Update
Haryana-Punjab Weather Update

Haryana-Punjab Weather Update: पंजाब के संगरूर, पटियाला, मोहाली, लुधियाना, रूपनगर, शहीद भगत सिंह नगर, मोगा, फिरोजपुर, जालंधर, तरनतारन, कपूरथला, होशियारपुर, अमृतसर, गुरदासपुर और पठानकोट में आधी रात से ही स्मॉग का असर दिख रहा है। वहीं, आज भी पूरे पंजाब में सूरज निकलने की संभावना न के बराबर है. जिससे दिन और रात के तापमान में ज्यादा अंतर नहीं आएगा।

Also Read: Kitchen Garden Tips: फसल व पौधों को सर्दी से निपटने के ये 5 टिप्स, फसल नहीं आएगी ठंड की चपेट में

Haryana-Punjab Weather Update: चंडीगढ़ में तीन दिन का अलर्ट

Haryana-Punjab Weather Update: चंडीगढ़ में अगले तीन दिन तक ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. ठंड के साथ-साथ कोहरा भी रहेगा. दिन के तापमान में भी गिरावट की संभावना है. बीती रात इस सीजन की अब तक की सबसे ठंडी रात रही। रात का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री दर्ज किया गया है. दिन का अधिकतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जो सामान्य से 2 डिग्री कम है. अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान 7 और 8 डिग्री रहने की संभावना है.

Haryana-Punjab Weather Update
Haryana-Punjab Weather Update
Haryana-Punjab Weather Update: पांच उड़ानें रद्द

Haryana-Punjab Weather Update:​मौसम को देखते हुए आज पांच उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इनमें चंडीगढ़ से दिल्ली, चंडीगढ़ से मुंबई, चंडीगढ़ से हैदराबाद, चंडीगढ़ से लखनऊ, चंडीगढ़ से बेंगलुरु और चंडीगढ़ से चेन्नई की उड़ानें शामिल हैं। कोहरे के कारण रेल यातायात पर भी इसका असर देखा जा रहा है. नई दिल्ली से चंडीगढ़ शताब्दी, वंदे भारत ट्रेन निर्धारित समय से 30 मिनट की देरी से पहुंची।

Also Read: चाणक्य नीतिः साल 2024 में इन 3 चीजों को पाने के लिए रहें लालच, बहुत ही जल्द बन जाएंगे धनवान

वही चंडीगढ़ सहारनपुर लखनऊ एक्सप्रेस 2 घंटे, लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस 3 घंटे की देरी से पहुंची। नेताजी सुभाष चंद्र बोस ट्रेन 4 घंटे की देरी से पहुंची. इससे यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Share This Article
Leave a comment