Haryana Weather Update : हरियाणा के इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

हरियाणा में मानसून एक बार फिर सुस्त पड़ता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने शनिवार को 4 जिलों पंचकूला, सिरसा, फतेहाबाद और अंबाला समेत कई शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है।
 
Haryana Weather Update : हरियाणा के इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

Haryana Weather Update: हरियाणा में मानसून एक बार फिर सुस्त पड़ता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने शनिवार को 4 जिलों पंचकूला, सिरसा, फतेहाबाद और अंबाला समेत कई शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है।

चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 घंटों में नाथूसरी चोपटा, ऐलनाबाद, रानिया, सिरसा, डबवाली में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

18 जिलों में मौसम पूरी तरह साफ रहने की उम्मीद वहीं नाथूसरी चोपटा, फतेहाबाद, सिरसा, रतिया, डबवाली, बराड़ा, जगाधरी, छछरौली, नारायणगढ़, पंचकूला में हल्की बारिश की संभावना है। जबकि शनिवार को प्रदेश के अन्य 18 जिलों में मौसम पूरी तरह साफ रहने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि मानसून सीजन के पिछले 7 दिनों में प्रदेश में बारिश की 57 फीसदी कमी पूरी हो चुकी है। इस बार पिछले साल की तुलना में मानसून 3 दिन पहले 28 जून को ही आ गया था। उस समय 92 फीसदी बारिश की कमी थी। अब यह घटकर 35 फीसदी रह गई है। मानसून सीजन में बारिश की बात करें तो अब तक प्रदेश में 41.2 मिमी बारिश हो चुकी है। अगले तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश की संभावना है।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

Tags

Around the web