Delhi Weather: दिल्लीवासियों ने निकाला छाता, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

 
Delhi Weather:  दिल्लीवासियों ने निकाला छाता, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
Delhi Weather:    फरवरी के महीने में राजधानी दिल्ली में सुबह और शाम के समय ठंडक रहती है। फरवरी के आखिरी सप्ताह में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहा. लेकिन 1 मार्च से मौसम गर्म हो जाएगा. मौसम विभाग ने बताया कि मार्च में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहेगा. सोमवार को राजधानी में हल्की बारिश की संभावना है.
Delhi Weather:    जानिए दिल्ली में मौसम का हाल
Also Read: Seed Treatment: अच्छी पैदावार के लिए बीज उपचार बहुत जरूरी, बुआई से पहले ये काम करना न भूलें शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री कम था. अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. दिल्ली में हवा की गति भी 6-12 किमी/घंटा रहेगी. यही कारण है कि सुबह-शाम हल्की ठंड रहेगी.
Delhi Weather:   तीन दिन तक प्रदूषण मध्यम रहेगा
पिछले तीन दिनों में दिल्ली का प्रदूषण मध्यम श्रेणी में रहा है और अगले तीन दिनों में भी इसके मध्यम श्रेणी में ही रहने की उम्मीद है। प्रदूषण में कमी आने से पहले ही जीआरपी के दूसरे चरण के प्रतिबंध हटा दिए गए हैं, अगर हवा इसी तरह साफ रही तो जल्द ही जीआरपी को हटाया जा सकता है। शुक्रवार की तुलना में शनिवार को राजधानी में कम प्रदूषण रहा.
Delhi Weather:   अरबिंदो मार्ग में सबसे स्वच्छ हवा थी
Also Read: Bank Scheme: पीएनबी ने बेटियों के लिए शुरू की खास स्कीम शुक्रवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 142 अंक रहा. शनिवार को 192 अंक मिले। हवा की धीमी गति से एक्यूआई बढ़ गया। शनिवार को दिल्ली के किसी भी इलाके में बहुत खराब मौसम नहीं था. एनआईएसटी डोरवे 257 के वायु गुणवत्ता सूचकांक के साथ सबसे प्रदूषित स्थान था। इतना ही नहीं, अरबिंदो रोड, जहां एक्यूआई 114 था, सबसे कम प्रदूषित था।

Tags

Around the web