Haryana: हरियाणा कें किसानों के लिए अच्छी खबर, इन इन जिलों में जमीन खरीदेगी सरकार, जानें पूरी जानकारी

 
Haryana: हरियाणा कें किसानों के लिए अच्छी खबर, इन इन जिलों में जमीन खरीदेगी सरकार, जानें पूरी जानकारी
Haryana: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को राज्य के प्रत्येक जिले में जंगल लगाने के लिए 500-500 एकड़ जमीन तलाशने के निर्देश दिए ताकि वन विभाग को नई सड़कें बनाने, चौड़ीकरण करते समय पेड़-पौधे न काटने पड़ें। उन्हें या सरकारी भवनों का निर्माण। अनापत्ति प्रमाणपत्र प्राप्त करने में लगने वाला समय बचाया जा सकेगा, इससे परियोजनाएं तेजी से और समय पर पूरी हो सकेंगी। डिप्टी सीएम, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का भी प्रभार है, ने आज यहां ई-भूमि पर की जा रही जमीन खरीद से संबंधित मामलों की समीक्षा की. Haryana: हरियाणा कें किसानों के लिए अच्छी खबर, इन इन जिलों में जमीन खरीदेगी सरकार, जानें पूरी जानकारी Haryana:
Haryana:  श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा
श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जब लोक निर्माण विभाग द्वारा कोई नई सड़क बनानी या चौड़ी करनी होती है तो वहां पेड़-पौधे उगे होते हैं और उन्हें काटने के लिए वन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना पड़ता है। ऐसे में कई बार औपचारिकताएं पूरी करने में समय लग जाता है और प्रोजेक्ट में देरी हो जाती है। Also Read: Farming Tips: समय की मांग है बिना मिट्टी के खेती करना, ऐसे होगा संभव Haryana:  इन परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग अपनी जमीन पर पहले से ही जंगल लगाएगा। उन्होंने कहा कि इसीलिए उन्होंने विभाग को सभी जिलों में करीब 500-500 एकड़ जमीन खोजने का निर्देश दिया है ताकि इस जमीन पर जंगल लगाये जा सकें. Haryana:  उपमुख्यमंत्री ने ई-भूमि पर लोगों द्वारा स्वेच्छा से दी जा रही जमीन का भुगतान तुरंत करने का भी निर्देश दिया ताकि विभाग इस जमीन को अपने कब्जे में ले सके और समय पर परियोजना शुरू कर सके. उन्होंने राज्य के विभिन्न जिलों में नव अधिसूचित तहसीलों, उपमंडलों आदि के मिनी सचिवालयों के भवनों के निर्माण की भी समीक्षा की। उन्होंने नक्शा पास कराने, प्रशासनिक स्वीकृति, जमीन परिवर्तन आदि संबंधी बाधाओं को जल्द से जल्द दूर कर भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया.
Haryana: हरियाणा कें किसानों के लिए अच्छी खबर, इन इन जिलों में जमीन खरीदेगी सरकार, जानें पूरी जानकारी
Haryana: वित्तायुक्त एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अनुराग रस्तोगी
Haryana: इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के वित्तायुक्त एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अनुराग रस्तोगी, भू-जोत एवं भू-अभिलेख विभाग की चकबंदी निदेशक आमना तस्नीम, उप मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री कमलेश भादू, सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता श्री महेश कुमार उपस्थित थे। अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। Also Read: Acident: घने कोहरे के बीच आगरा एक्सप्रेस-वे पर 3 बसें और दर्जनों गाड़ियां टकराईं, पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर भी टक्कर

Around the web