Reliance Power share price: हर दिन मालामाल हो रहा है ये ₹3 वाला स्टॉक, 900% बढ़ी कीमत

 
Reliance Power share price: हर दिन मालामाल हो रहा है ये ₹3 वाला स्टॉक, 900% बढ़ी कीमत
Reliance Power share price: पिछले कुछ कारोबारी दिनों में अनिल अंबानी की बिजली कंपनी रिलायंस पावर के शेयर आसमान छू रहे हैं। जनवरी 2021 में रिलायंस पावर का शेयर ₹3.3 पर था, जो अब ₹33 के स्तर पर पहुंच गया है। यह स्टॉक का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर भी है। Also Read: Share Market: क्या आप भी शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं? SEBI ने बदला ये खास नियम…जानिए क्या होगा असर? तीन साल की अवधि में रिलायंस पावर के शेयर 900 फीसदी तक बढ़ गए हैं. पिछले वर्ष इस स्टॉक ने 114 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ मल्टी-बैगर रिटर्न उत्पन्न किया है। जनवरी में केवल पांच कारोबारी दिनों में यह लगभग 36 प्रतिशत बढ़ गया है। 28 मार्च 2023 को स्टॉक अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹9.05 से 264.5 प्रतिशत बढ़ गया है।
Reliance Power share price: किस महीने में कितना रिटर्न?
Reliance Power share price: साल 2023 इस इलेक्ट्रिकल कंपनी के लिए काफी मजबूत रहा। पिछले साल इसने 12 में से 9 महीनों में सकारात्मक रिटर्न हासिल किया। साल 2023 के तीन महीनों जनवरी, फरवरी और अक्टूबर में स्टॉक ने नेगेटिव रिटर्न दिया। इन तीन महीनों में रिलायंस पावर के शेयरों में क्रमश: 11.15 फीसदी, 23.14 फीसदी और 11.17 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, नवंबर 2023 में इसमें सबसे ज्यादा 23.68 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी। इसके बाद अप्रैल में रिलायंस पावर के शेयरों में 22.61 फीसदी और जुलाई में 17 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी। Reliance Power share price: हर दिन मालामाल हो रहा है ये ₹3 वाला स्टॉक, 900% बढ़ी कीमत Reliance Power share price Also Read: Crop Compensation: हरियाणा में जारी हुआ फसल बीमा क्लेम, क्या आपके खाते में पहुँच चुकी है राशि
Reliance Power share price: विशेषज्ञों का क्या कहना है?
Reliance Power share price: शेयर बाजार विशेषज्ञों ने एनर्जी शेयरों में तेजी का रुख देखा है. निवेशकों ने हाल के महीनों में अधिकांश ऊर्जा स्टॉक खरीदने में रुचि दिखाई है। टैरिफ बढ़ने से शेयरों को मजबूती मिल रही है। चॉइस ब्रोकिंग के सीईओ सुमीत बगाड़िया रिलायंस पावर स्टॉक के भविष्य के प्रदर्शन को लेकर आशावादी हैं। उनके मुताबिक शेयरों में तेजी जारी रहने की उम्मीद है. बागड़िया ने कहा कि निवेशक रिलायंस पावर के शेयरों पर मालिकाना हक रखने पर विचार कर सकते हैं। हालाँकि, यह रिलायंस पावर शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम को देखते हुए स्टॉप लॉस ₹21 रखने की सलाह देता है।
Reliance Power share price: कंपनी के बारे में
Reliance Power share price: रिलायंस पावर लिमिटेड अपनी सहायक कंपनियों के साथ भारत में बिजली उत्पादन में लगी हुई है। इसकी ऊर्जा परियोजनाओं का पोर्टफोलियो कोयला, गैस, पनबिजली, पवन और सौर ऊर्जा पर आधारित है। कंपनी की परिचालन बिजली उत्पादन क्षमता 416 गीगावॉट है। कंपनी की स्थापना 1995 में हुई थी. Also Read: Share Market: ये शानदार शेयर, 5 दिन में 50% रिटर्न…मुकेश अंबानी का भी है इसमें पैसा! Reliance Power share price: आपको बता दें कि सितंबर तिमाही में अधिक राजस्व के कारण रिलायंस पावर का घाटा कम होकर 237.76 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले इसी अवधि में इसका घाटा 340.26 करोड़ रुपये था. तिमाही के दौरान इसका कुल राजस्व पिछले साल के 1,945 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,130 करोड़ रुपये हो गया।

Around the web