Haryana: कैथल, हिसार समेत हरियाणा के कई जिलों के लिए खुशखबरी, 68 सड़कें होंगी तैयार, चेक करें लिस्ट

 
Haryana: कैथल, हिसार समेत हरियाणा के कई जिलों के लिए खुशखबरी, 68 सड़कें होंगी तैयार, चेक करें लिस्ट
Haryana: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने निर्बाध परिवहन सुविधाओं और बेहतर कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए सड़क बुनियादी ढांचे में बदलाव के लिए कई सड़क परियोजनाओं को प्रशासनिक मंजूरी दे दी है। है। करनाल, कैथल, हिसार और करनाल सहित 4 जिलों में इन परियोजनाओं में 115.11 करोड़ रुपये की लागत से 68 अन्य जिला सड़कों (ओडीआर) का सुधार शामिल है। ग्रामीण क्षेत्रों से तहसील मुख्यालयों, ब्लॉक विकास मुख्यालयों, रेलवे स्टेशनों, बाजार केंद्रों तक उत्पादन और सेवाओं का विस्तार करने वाली ये सड़कें अन्य जिला सड़कें (ओडीआर) के रूप में जानी जाती हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इन परियोजनाओं में 18.22 किलोमीटर सड़कों का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण शामिल है. Haryana: कैथल, हिसार समेत हरियाणा के कई जिलों के लिए खुशखबरी, 68 सड़कें होंगी तैयार, चेक करें लिस्ट Haryana: उन्होंने कहा कि भिवानी जिले में 15.23 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से 39.63 किलोमीटर सड़कें, कैथल जिले के कलायत में 24.66 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से 49.59 किलोमीटर सड़कें, हिसार जिले के आदमपुर में 18.33 किलोमीटर सड़कें चौड़ी और मजबूत की गईं। 18.86 करोड़ रूपये की लागत से चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किया गया। चल जतो। Also Read: Farmers’ Income Doubled: तो सरकार अब इस तरीके से बढ़ायेगी किसानों की आमदन, देखें रिपोर्ट इसी तरह करनाल के इंद्री और नीलोखेड़ी में 48.30 करोड़ रुपये की लागत से 81.22 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया गया. 2.17 करोड़ रुपये की लागत से करनाल जिले की सड़कों व अन्य विधानसभा क्षेत्रों का सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। Haryana: उन्होंने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं की शुरुआत बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति हरियाणा सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है और निस्संदेह राज्य भर में सड़क नेटवर्क और कनेक्टिविटी में सुधार करके जनता को पर्याप्त लाभ पहुंचाएगी।
Haryana: कैथल, हिसार समेत हरियाणा के कई जिलों के लिए खुशखबरी, 68 सड़कें होंगी तैयार, चेक करें लिस्ट
आदमपुर, हिसार में 19 सड़कों की मरम्मत एवं सुधार
प्रवक्ता ने बताया कि हिसार जिले के आदमपुर में विभिन्न सड़कों की विशेष मरम्मत एवं सुधार में बिश्नोई मंदिर चौधरीवाली रोड, हाई स्कूल भोड़िया बिश्नोइयां रोड, गांव दुर्जनपुर में बस स्टैंड से जगन रोड शामिल हैं। Haryana: विशेष मरम्मत में किशनगढ़ से चूली बागरियान रोड, खासा महाजन स्कूल रोड, अश्रवण से बस स्टैंड रोड, मोडाखेड़ा से दरोली रोड, खासा महाजन से सारंगपुर रोड, कालीरावण से सारंगपुर रोड, अश्रावां से मल्लपुर रोड की विशेष मरम्मत शामिल है। Also Read: Scald disease in potatoes: ठंड और कोहरे के कारण आलू में झुलसा रोग, अपनाएं झारखंड के किसान का यह उपाय नहीं होगी फसल खराब इसके अलावा, हिसार जिले में कालीरावण से मोठसरा रोड, फ्रांसी से अश्रावन कालीरावण रोड, जगन से दुर्जनपुर, मेहलसरा से लाडवी रोड, आदमपुर सीसवाल रोड से शिवालिक मंदिर रोड, पुरानी मंडी से नई मंडी आदमपुर रोड, मोडाखेड़ा रोड से राजकीय उच्च विद्यालय मोठसरा रोड. कालीरावण से अश्रवण सड़क, दरोली से चूली बगेरियन सड़क का सुदृढ़ीकरण किया जाएगा।
Haryana: -भिवानी जिले में 3 सड़कों की मरम्मत एवं सुधार
भिवानी जिले में फूलपुरा पहुंच मार्ग की विशेष मरम्मत, राजगढ़ से रूपगढ़ मार्ग, भिवानी कोंट सांगा सांजरवास मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। करनाल जिले में एक सड़क तथा इन्द्री की 14 सड़कों की विशेष मरम्मत एवं सुधार। उन्होंने बताया कि करनाल जिले की विभिन्न सड़कों की विशेष मरम्मत एवं सुधार में शेरगढ़ से धन्नो खेड़ी रोड, नगला रोरन से घिर रोड, खानपुर से बुढ़ानपुर रोड, हिनौरी से भोजी, बीबीपुर जाटान से कमालपुर, बीबीपुर जाटान से नगला रोरन रोड घिर से शेरगर टापू शामिल हैं। . ,, मिसिंग लिंक बियाना रोड, कलसोरा से इस्लाम नगर रोड, गढ़ी बीरबल से शेरगढ़ रोड, बीड माजरी एप्रोच रोड, गोरगढ़ एप्रोच रोड, घिर से सलारपुर रोड, करनाल रंबा इंद्री लाडवा रोड के अलावा करनाल जिले की विभिन्न सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार में नमस्ते। चौक से मीरा वैली और जीटी रोड भी करनाल संसदीय क्षेत्र में शामिल हैं।
Haryana: कैथल, हिसार समेत हरियाणा के कई जिलों के लिए खुशखबरी, 68 सड़कें होंगी तैयार, चेक करें लिस्ट
Haryana: नीलोखेड़ी, करनाल में 19 सड़कों की विशेष मरम्मत एवं सुधार।
उन्होंने बताया कि करनाल जिले में विभिन्न सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार में नीलोखेड़ी करसा ढांड रोड से कमालपुर रोड, बैरसल से बरसलु रोड, पखना से चंदेन खेड़ा रोड, भोला खालसा से भोली रोड, एनकेडी रोड से बरथल रोड, नीलोखेड़ी करसा ढांड रोड शामिल हैं। Also Read: Job: हरियाणा में कॉन्ट्रैक्ट कर्मियों की हुई मौज, पक्का करने को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार को दिया ऐसा आदेश ख्वाजा अहमदपुर रोड, जीटी रोड से बराना रोड, सीतामाई से पीतल रोड, जीटी रोड से पधाना रोड, जीटी रोड से रेलवे स्टेशन अमीन रोड, तरावड़ी सग्गा रोड, थारोटा एप्रोच रोड, एचबी बीर बडालवा रोड, बीर बडालवा से गामड़ी रोड, निसिंग तक डाचर रोड, करनाल कैथल रोड से बस्तली, अमूपुर, चकदा, माजरा रोरन रोड, जीटी रोड से बुटाना रोड, बादशाही पुल से पखना रोड, गोंदर से अलावला रोड।
कलायत, कैथल में 12 (ओडीआर) सड़कों की विशेष मरम्मत एवं सुधार
कैथल जिले, कलायत में 12 (ओडीआर) सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार के तहत प्रमुख सड़कों में खेड़ी शेखान से कालासर, बालू से तारागढ़ रोड, बट्टा से कैलाराम रोड, धुंसवा से कुरार रोड, हरिपुरा से सांगन रोड, बत्तटो सजूमा से नकलगढ़ रोड शामिल हैं। , Also Read:  Haryana Agriculture News: हरियाणा के किसानों के लिए कृषि एडवाइजरी, फसल को बचाने के लिए इन दवाओं का प्रयोग करना जरूरी कैथल जिले में राजौंद से असंध से खुर्द रोड, माजरा नंदकरण से पीसी सेरधा रोड, राजौंद रोड से कोटरा रोड, सेरधा एप्रोच रोड, नीमवाला से किचना रोड, कुतुबपुर रोड से रोहेरियन तक का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण शामिल है।

Around the web