Haryana News: हरियाणा में सीएम ने सरपंचों को दी खुशखबरी, अब 25 लाख की लिमिट को जाएगा हटाया - Aapni News

Haryana News: हरियाणा में सीएम ने सरपंचों को दी खुशखबरी, अब 25 लाख की लिमिट को जाएगा हटाया

Rampal Manda
3 Min Read
Haryana News:

Haryana News:  हरियाणा में पंचायतों के लिए अच्छी खबर है. अब सरकार 25 लाख रुपये की सीमा हटाने की तैयारी कर रही है. इसका संकेत पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने दिया है।

ग्राम स्तर पर विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए पंचायतों की खर्च सीमा 25 लाख रुपये बढ़ाने के सरकार के फैसले पर चर्चा के लिए प्रधान जेपी मेहला की अध्यक्षता में सरपंच एसोसिएशन की बैठक हुई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री संदीप सिंह उपस्थित थे।

Also Read: PM Kisan Yojana 16th installment: 16वीं किस्त आ सकती है इस दिन, आवेदन करते समय ना करें ये गलती

बैठक में सरपंच एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया। राज्य मंत्री ने कहा कि पंचायतों की कर्ज सीमा बढ़ाने के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी की जायेगी.

Haryana News:
Haryana News:

इसके बाद ग्राम पंचायतें अपने विवेक से वार्षिक बजट का 50 फीसदी विकास कार्यों पर खर्च कर सकेंगी।

उन्होंने कहा कि राज्य में 6228 ग्राम पंचायतें हैं. इन ग्राम पंचायतों को पांच लाख रुपये तक के काम बिना ई-टेंडरिंग के मिल रहे हैं। जबकि ई टेंडरिंग से ज्यादा काम हो रहे हैं।

Haryana News:  जेपी मेहला ने कहा

एसोसिएशन के प्रधान जेपी मेहला ने बताया कि कुछ समय पहले जिला सरपंच यूनियन के प्रधान जितेंद्र खैहरा, उपप्रधान रवींद्र काजल मलिकपुर और सरपंचों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य मंत्री के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत की थी और पंचायतों की मांगें उनके सामने रखी थीं।

Haryana News:
Haryana News:
Haryana News:  वी उमाशंकर ने बताया

अतिरिक्त मुख्य सचिव पंचायत, निदेशक पंचायत विभाग और आईएएस अधिकारी वी उमाशंकर ने राज्य मंत्री की मध्यस्थता के बाद व्यय सीमा 25 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने का आश्वासन दिया था।

उन्होंने कहा कि सरकार के समक्ष श्रम दर में बढ़ोतरी की मांग भी रखी गयी है. जिसके जल्द पूरा होने की उम्मीद है.

Also Read: Bussiness: किसान के बेटे ने उधार लेकर शुरू किया था बिजनेस, 100 करोड़ का हेलिकॉप्टर खरीदने वाले ये हैं पहले शख्स

Haryana News:  ये अधिकारी मौके पर मौजूद

इस मौके पर उप प्रधान गुरमेहर विर्क, मनोज सरपंच रोहटी, गति रंधावा, सरपंच बिंदर इशाक, सुखबीर कलसा, विकल चौबे धनीरामपुरा, संदीप थाना, राजीव कश्यप, अमरजीत औलख मांगना, रामलाल अरनैचा, रामकुमार अरुणाई और इस्माईलाबाद खंड की ओर से सतीश नीमवाला मौजूद रहे।

Share This Article
Follow:
रामपाल मंडा हरियाणा में सिरसा जिला के गांव गुडिया खेड़ा के रहने वाले हैं। ये पिछले करीब एक साल से Aapni News में कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहे हैं। इन्हें करीब 2 साल का अनुभव है न्यूज कंटेंट का। कंटेंट मीडिया व सोशल मीडिया के आधार पर डाला गया है इसलिए इसकी पुष्टि Aapni News नहीं कर रहा है। कंटेंट को पढ़कर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया करने से पहले अपने स्तर पर इसकी पुष्टि जरूर कर लें।
Leave a comment