Trending: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों में कौन है सबसे अमीर, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति?

 
Trending: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों में कौन है सबसे अमीर, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति?
Trending: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है. इसके साथ ही तीन राज्यों में बीजेपी सरकार एक्शन में आ जाएगी. खास बात यह है कि पार्टी नेतृत्व ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी नए चेहरे को सीएम बनाया है. Trending: एमपी में मोहन यादव, छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री पद की कमान संभाल ली है. राजस्थान में भजनलाल शर्मा प्रदेश की कमान संभालने जा रहे हैं. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि इन तीनों बीजेपी शासित राज्यों में सबसे अमीर मुख्यमंत्री कौन है. आइए बताते हैं. Also Read: Advisory for Farmers: गेहूं की खेती करने वाले किसानों को PUSA ने दी खास जानकारी, जल्द से जल्द ये काम करने की दी सलाह
Trending: एमपी के सीएम मोहन यादव सबसे अमीर हैं
Trending: अगर राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्रियों में सबसे ज्यादा संपत्ति पर नजर डालें तो मध्य प्रदेश के सीएम टॉप पर हैं. चुनावी हलफनामे के मुताबिक मोहन यादव की कुल संपत्ति 42 करोड़ रुपये है. उनके पास 32.1 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 9.9 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। Trending: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों में कौन है सबसे अमीर, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति? सीएम मोहन यादव Trending: मोहन यादव पर 8.5 करोड़ रुपये की देनदारी भी है. मोहन यादव ओबीसी नेता हैं और लगातार तीसरी बार उज्जैन दक्षिण से विधायक बने हैं। वह शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। उन्होंने बिजनेस और खेती से अच्छा पैसा कमाया है.
Trending: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय भी करोड़पति हैं
Trending: एमपी के सीएम मोहन यादव की तरह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी करोड़पति हैं। चुनावी हलफनामे के मुताबिक विष्णु देव साय की कुल संपत्ति 3.8 करोड़ रुपये है. साई के पास 1.3 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 2.6 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। साई एक किसान परिवार से हैं।
Also Read: Crime: नवविवाहिता बहू के साथ किया था दुष्कर्म, अब कोर्ट ने आरोपी ससुर को सुनाई 14 साल की सजा
Trending: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों में कौन है सबसे अमीर, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति? सीएम विष्णु देव Trending: वह दो बार विधायक और दो बार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का पद भी संभाल चुके हैं. साई मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। विष्णुदेव साय पर 65 लाख रुपये से ज्यादा का कर्ज है. चुनावी हलफनामे के मुताबिक विष्णु देव के पास 3.5 लाख रुपये नकद हैं. उनकी पत्नी के पास 2.25 लाख रुपये नकद हैं. पूरे परिवार के पास कुल 8.5 लाख रुपये कैश है.
Trending: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा की संपत्ति
Trending: राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा निश्चित तौर पर संपत्ति के मामले में एमपी-छत्तीसगढ़ के सीएम से पिछड़ते नजर आ रहे हैं। जयपुर के सांगानेर से विधायक भजनलाल की संपत्ति करीब 1.5 करोड़ रुपये है. इसमें 43.6 लाख रुपये की चल संपत्ति और 1 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है।
Also Read: Mandi Bhav 14 December 2023: जानें आज के ताजा ग्वार, मूंग, मोठ, बाजरा, सरसों, धान व कपास के भाव
Trending: इसके अलावा उन पर 46 लाख रुपये की देनदारी भी है. उनके पास तीन तोला सोना भी है. इसकी कीमत करीब 1,80,000 रुपये है. उनके पास 2,83,817 रुपये की दो बीमा पॉलिसियां हैं। इनमें से एक एलआईसी से और दूसरा एचडीएफसी लाइफ से है। Trending: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों में कौन है सबसे अमीर, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति? सीएम भजनलाल शर्मा
Trending: भजनलाल के पास कौन सी कार है?
Trending: राजस्थान के नए सीएम के पास टाटा सफारी है जिसकी कीमत 5 लाख रुपये है. उनके पास टीवीएस विक्टर बाइक भी है जिसकी कीमत 35,000 रुपये है. भजन लाल शर्मा श्री कृष्ण कन्हैया एंड कंपनी के मालिक हैं। भजनलाल पहली बार विधायक बने और इस बार उन्हें सीएम पद मिला. वह पोस्ट ग्रेजुएट हैं और चार बार राजस्थान बीजेपी के महासचिव रह चुके हैं.
Also Read: Haryana News: हरियाणा में सीएम ने सरपंचों को दी खुशखबरी, अब 25 लाख की लिमिट को जाएगा हटाया

Around the web