Meri Kahani: शादी के बाद पति ने नहीं बल्कि देवर ने मनाई सुहागरात, पति ने ऐसे देखा

मेरे जीजाजी मुझे लगातार अपने मोबाइल फोन पर होटल में आने का ऑफर दे रहे थे। इससे तंग आकर मैंने आखिरकार अपनी बहन अमिता को बताया और उसने जो बताया उससे मैं चौंक गई। बहन ने कहा, "अगर मेरे जीजाजी हां कहते हैं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है।" मुझे अपनी बहन से इस जवाब की उम्मीद नहीं थी। जांच के बाद मैंने अपनी बहन को जो बताया वह मेरे लिए चौंकाने वाला था।
 
Meri Kahani: शादी के बाद पति ने नहीं बल्कि देवर ने मनाई सुहागरात, पति ने ऐसे देखा

मेरे जीजाजी मुझे लगातार अपने मोबाइल फोन पर होटल में आने का ऑफर दे रहे थे। इससे तंग आकर मैंने आखिरकार अपनी बहन अमिता को बताया और उसने जो बताया उससे मैं चौंक गई। बहन ने कहा, "अगर मेरे जीजाजी हां कहते हैं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है।" मुझे अपनी बहन से इस जवाब की उम्मीद नहीं थी। जांच के बाद मैंने अपनी बहन को जो बताया वह मेरे लिए चौंकाने वाला था। अब मैंने अपनी बहन से कम संबंध रखने का फैसला किया।

मैंने जीजाजी को भी नहीं गिना। अब मैं अपने कॉलेज पर ध्यान दे रही थी। उसी दौरान निखिल मेरे कॉलेज में आने लगा। हम साथ रहते थे। धीरे-धीरे हम करीब आ रहे थे। निखिल धीरे-धीरे घर आने लगा। मेरे माता-पिता को भी यह अच्छा लगा। हमने तय किया कि कॉलेज खत्म होने के बाद हम शादी कर लेंगे। एक दिन मैं घर गई तो मेरे घर के बाहर बड़ी-बड़ी गाड़ियां खड़ी थीं।

घर आते समय मेरी बहन आई और कुछ मेहमान भी थे। रिचा मुझे देखकर हैरान रह गई। हालात वाकई ऐसे थे कि मेरी बहन मेरी सगाई के लिए एक लड़के के परिवार को लेकर आई थी। वे मुझसे मिलने आए थे। मेरे परिवार को पता था कि मैं निखिल को पसंद करती हूं लेकिन वे इस बात को नजरअंदाज कर रहे थे। क्योंकि वे चाहते थे कि मैं अपनी बहन की तरह अच्छे परिवार में जाऊं। साथ ही, जब से मेरी बड़ी बहन सगाई के बारे में बात करने आई थी, वे चुप रहे।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

लड़का और परिवार वाले मुझे देखने गए। उसके जाने के बाद मैंने कहा कि मुझे निखिल पसंद है लेकिन कोई मेरी बात सुनने को तैयार नहीं था। मेरे परिवार वाले मुझे समझाते थे कि निखिल से शादी करने से तुम्हें खुशहाल जीवन नहीं मिलेगा, मैं यहीं अपनी बहन के साथ रहूंगी। मैंने निखिल के परिवार वालों को अपने घर भेजा लेकिन मेरी बहन ने मुझसे कहा कि मेरे परिवार वाले मेरी बात सुनने को तैयार नहीं हैं। निखिल एक अच्छा लड़का था। उसके माता-पिता मेरी शादी करने के लिए तैयार थे, लेकिन मेरे परिवार वालों को सिर्फ पैसा दिखता था।

उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी और मेरी शादी आकाश से टूट गई। उसके पास भी पैसा था लेकिन मुझे अफसोस था कि मेरी शादी निखिल से नहीं हुई। मुझे आकाश के घर में अच्छे से रखा गया। पहली रात वह मेरे पास आया और मुझे सोने के लिए भेज दिया, प्यार से कहा कि सो जाओ वरना थक जाओगी। अगले दिन मेरे पति ने मुझसे कहा कि हम 5 दिन के लिए सिंगापुर जा रहे हैं। जिसकी टिकट भी बुक हो गई थी।

हम शादी समारोह के बाद घूमने के लिए सिंगापुर गए। मुझे लगा कि आकाश से शादी करके मैंने कोई गलती नहीं की। जब मैं वहाँ गई और फ्रेश होकर बाहर आई, तो आकाश ने मुझे डिनर पर चलने के लिए कहा, जब हम नीचे भोज के लिए पहुँचे, तो मेरी बहन और मेरे जीजा हमारा इंतज़ार कर रहे थे।

वे भी हमारी तरह सिंगापुर आए थे। मुझे अपने जीजा को देखकर दुख हुआ और अपनी बहन पर तरस आया, लेकिन वह भी बदल गई थी। जब आकाश और मैं पूरे दिन वापस आए तो हमारा पूरा कमरा गुलाबों से सजा हुआ था। हम एक कपल थे, इसलिए हमारे लिए पहले से ही व्यवस्था की गई थी। हम शाम को कमरे में उतरे और जब हम कपड़े बदल रहे थे, तो आकाश ने कमरे की लाइट बंद कर दी। इसलिए बंद लाइट में भी कमरे में बहुत कम रोशनी आ रही थी।

आकाश ने मेरी आँखों पर पट्टी बाँध दी और हम साथ में मस्ती कर रहे थे। अब हम बिस्तर पर थे। एक घंटे बाद जब मैंने अपनी आँखों से पट्टी हटाई, तो बिस्तर पर आकाश नहीं बल्कि मेरे जीजा थे। मेरा सामान लूट लिया गया था। मेरी पहली रात मेरे जीजा ने मनाई। आकाश मेरी बहन के साथ था। अब मेरी बाँहें टूट चुकी थीं, क्योंकि मैं नहीं होने वाली थी। मुझे उस रात पता चला कि यह एम की पहले से ही योजना थी। मैं लगातार उसे उसी ग्रुप के आकाश से शादी करने से मना कर रही थी।

अब मेरी हालत मेरी बहन जैसी हो गई थी। कल मेरे कमरे में आकाश एक महीने बाद कोई और है। मैं रोने लगी पर किसी ने मेरी नहीं सुनी। जब मेरा पति आकाश बनकर आया तो मैं भी उसके साथ कूद पड़ी।

मुझे देखकर वह भी रोने लगा। वह मुझसे कह रहा था कि उसके जीजा ने हमारी कंपनी में 20 करोड़ रुपए लगाए हैं। अगर मैं शर्त नहीं मानती तो उसे 200 करोड़ रुपए वापस लेने पड़ते। हमारी कंपनी डूबने से हम सड़क पर आ जाते। मेरे घरवालों को यह भी नहीं पता कि तुम हमारे घर की लक्ष्मी हो।

मैं तुम्हारे बेन के कमरे में थी पर मैंने कुछ नहीं किया। पर इस शर्त के साथ मेरे पास कोई चारा नहीं था। हमारी कंपनी अगले महीने एक इश्यू लॉन्च कर रही है। इस समय अगर 200 मिलियन स्टार निकाल लिए जाते तो हमारी कंपनी दिवालिया हो जाती।

हम अगले महीने यह 20 करोड़ रुपए चुका देंगे क्योंकि मेरे पास तुम्हें धोखा देने के अलावा कोई चारा नहीं है पर मैं वादा करती हूं कि ऐसा कभी नहीं होगा। वो रात और आज भी मैं और आकाश खुश हैं। मैं आज तक किसी की रूम गर्ल नहीं बनी।

मेरे पति मेरे साथ बहुत अच्छा व्यवहार करते हैं मैं अब माँ बनने वाली हूँ। मेरे जीजा ने बाद में कई प्रयास किए लेकिन आकाश ने इस बारे में स्पष्ट नहीं किया और सीधे पुलिस में शिकायत दर्ज करने की धमकी दी। मेरे पति ने उस दिन कैमरा चालू कर दिया।

मेरे जीजा ने उस दिन से मुझे अपने सामने कभी नहीं देखा, जिस दिन से वो कैमरे पर आए हैं। क्योंकि उन्हें भी पता है कि बाजार में उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हो जाएगी - भले ही मैं निखिल से शादी न करूँ, लेकिन यह गारंटी है कि मुझे मेरी पहली रात के बाद कभी ऐसी ज़िंदगी नहीं मिलेगी। मेरी बहन मेरे साथ बुरा करना चाहती थी लेकिन भगवान ने मेरे लिए अच्छे ही लिखे थे इसलिए मेरे साथ अच्छा ही हुआ।

मेरे पति मेरे साथ बहुत अच्छा व्यवहार करते हैं और मैं अब माँ बनने वाली हूँ। मेरे जीजा ने बाद में कई प्रयास किए लेकिन आकाश ने इस बारे में स्पष्ट नहीं किया और सीधे पुलिस में शिकायत दर्ज करने की धमकी दी।

Tags

Around the web