बहादुरगढ़ प्लाईवुड फैक्टरी में आग: 6 दमकलों ने बुझाई आग, मशीन भी राख हुई; कोई जानी नुक्सान नहीं

 हरियाणा के बहादुरगढ़ के रोहद गांव स्थित एक प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग लग गई
 
बहादुरगढ़ प्लाईवुड फैक्टरी में आग: 6 दमकलों ने बुझाई आग, मशीन भी राख हुई; कोई जानी नुक्सान नहीं
 हरियाणा के बहादुरगढ़ के रोहद गांव स्थित एक प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। दमकल की 6 गाड़ियों की मदद से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग में लाखों रुपये का कच्चा व तैयार माल जलकर राख हो गया। इतना ही नहीं फैक्ट्री की बिल्डिंग व मशीनों को भी नुकसान पहुंचा है।

आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। उधर, शहर के छोटू राम नगर में कबाड़ में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। दरअसल, दिल्ली निवासी संजीव की बहादुरगढ़ के रोहद में 44 फुटा रोड पर अर्वेंटो प्लाईवुड नाम से फैक्ट्री है। देर रात करीब डेढ़ बजे फैक्ट्री के एक हिस्से में आग लग गई।

ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग तेजी से फैलने लगी। जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब तक आग पूरी तरह फैल चुकी थी। बहादुरगढ़ से 4 और झज्जर, रोहतक व सांपला से एक-एक गाड़ी मौके पर पहुंची। इनकी मदद से दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। पूरी रात आग पर काबू पाने का काम चलता रहा। गुरुवार सुबह करीब नौ बजे आग पर काबू पा लिया गया।

कोई हताहत नहीं
इस घटना में कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन अधिकांश कच्चा और तैयार माल जलकर राख हो गया। माल के अलावा मशीनें जल गईं और बिल्डिंग/टीन शेड आदि को भी नुकसान पहुंचा है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। वास्तविक पुष्टि जांच के बाद होगी। फैक्ट्री मालिक को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

कबाड़ में भी लगी आग
वहीं दूसरी तरफ लाइनपार के छोटूराम नगर में प्लास्टिक के कबाड़ में रात करीब एक बजे आग लग गई। कचरा आदि होने के चलते आग तेजी से भड़क उठी। रातभर दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने में जुटे रहे। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बता दें कि छोटूराम नगर व आसपास लगे कचरे के ढेरों में अक्सर आग ले जाती है। कुछ जगहों पर तो ये ढेर आबादी के पास हैं। ऐसे में आसपास रहने वाले लोगों का सांस लेना भी दूभर हो जाता है।

Tags

Around the web