Share Market: अगर आप कुछ ही हफ्तों में 16% तक का मुनाफा चाहते हैं तो इन 3 शेयरों पर दांव लगाएं

 
Share Market: अगर आप कुछ ही हफ्तों में 16% तक का मुनाफा चाहते हैं तो इन 3 शेयरों पर दांव लगाएं
Share Market: स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक प्रवेश गौड़ का कहना है कि निफ्टी-50 को 21,800 के स्तर को पार करने में कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है। हालाँकि, नकारात्मक पक्ष से, 20-दिवसीय दैनिक चलती औसत, 21,450 पर तत्काल समर्थन है। यदि निफ्टी इस सीमा से नीचे आता है, तो हमें कुछ मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है और सूचकांक 21,000 की ओर बढ़ सकता है। अगर यह दायरा नहीं टूटा तो सीमित दायरे में कारोबार जारी रहेगा। ऊपर की ओर 21,800 का स्तर पार करने के बाद शॉर्ट कवरिंग देखने को मिल सकती है और इंडेक्स पहले 22,000 और फिर 22,200 तक जा सकता है। Also Read: Bussiness: गाय के गोबर का व्यवसाय कैसे करें और कम लागत में प्रति माह 1 लाख रुपये तक की कमाई कैसे करें, जानें Share Market: अगर आप कुछ ही हफ्तों में 16% तक का मुनाफा चाहते हैं तो इन 3 शेयरों पर दांव लगाएं Bank share
Share Market:  1.एम्बर एंटरप्राइजेज इंडिया
इस शेयर में निवेश करने की सलाह है। इसके लिए लक्ष्य मूल्य 3,744 रुपये है और स्टॉप लॉस 3,200 रुपये पर रखा जाना चाहिए। एम्बर एंटरप्राइजेज पर दांव लगाकर निवेशकों को 10% का मुनाफा मिल सकता है। 3,100 रुपये के स्तर पर मजबूत आधार बनाने के बाद एम्बर फिर से तेजी पकड़ रहा है। Share Market: साप्ताहिक चार्ट पर, एक ध्वज गठन देखा जा सकता है, जबकि दैनिक चार्ट पर एक तेजी त्रिकोण गठन का ब्रेकआउट हुआ है। इसे 20-दिवसीय मूविंग एवरेज, 3,200 रुपये पर तत्काल समर्थन प्राप्त है। सकारात्मक पक्ष पर, 3,500 रुपये के स्तर पर तत्काल प्रतिरोध है और इसके आगे तेजी की शुरुआत हो सकती है, जो कीमत को 3,700 रुपये से ऊपर ले जा सकती है। इसलिए इस शेयर में खरीदारी की सलाह है।
Share Market: अगर आप कुछ ही हफ्तों में 16% तक का मुनाफा चाहते हैं तो इन 3 शेयरों पर दांव लगाएं 2. फीनिक्स मिल्स
Share Market: इस शेयर को खरीदने की सलाह है. इसके लिए लक्ष्य मूल्य 2,954 रुपये और स्टॉप लॉस 2,460 रुपये दिया गया है। फीनिक्स मिल्स पर दांव लगाकर निवेशकों को 12 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है। लंबी समय सीमा पर, स्टॉक ने मजबूत वॉल्यूम के साथ फ्लैग फॉर्मेशन का ब्रेकआउट दिया है। छोटी समय सीमा पर, इसने लंबी समेकन अवधि से ब्रेकआउट दिया है और सफलतापूर्वक 2,500 रुपये से ऊपर बंद हुआ है। यह वर्तमान में अपने सभी महत्वपूर्ण मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है। Also Read: Identification mustard: सरसों में माहू कीट का नियंत्रण करें ऐसे, फलियां बननेगी पॉवर फूल Share Market: आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) सकारात्मक गति दिखा रहा है, और एमएसीडी (मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस) स्टॉक में मजबूत तेजी की गति का समर्थन करता है। सकारात्मक पक्ष पर, 2,800 रुपये एक महत्वपूर्ण मनोवैज्ञानिक स्तर के रूप में कार्य कर रहा है। इसके अलावा हम अल्पावधि में स्टॉक के 2,950+ रुपये तक जाने की उम्मीद कर सकते हैं।
Share Market: अगर आप कुछ ही हफ्तों में 16% तक का मुनाफा चाहते हैं तो इन 3 शेयरों पर दांव लगाएं
Share Market: 3. कल्याण ज्वैलर्स इंडिया
इस शेयर में भी खरीदारी की सलाह है. इसके लिए लक्ष्य मूल्य 444 रुपये और स्टॉप लॉस 350 रुपये है। यह ज्वेलरी स्टॉक निवेशकों को छोटी अवधि में 16 फीसदी का मुनाफा दे सकता है। इस स्टॉक ने मजबूत वॉल्यूम के साथ त्रिकोणीय गठन से ब्रेकआउट दिया है। तब से इसमें लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. फिलहाल यह अपने सभी महत्वपूर्ण मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है। उच्च समय सीमा पर, एक तेजी के झंडे का निर्माण हुआ है, जो स्टॉक के और बढ़ने की संभावना का संकेत देता है। Also Read: Trending: टोंक की नई कलेक्टर सौम्या झा के टीना डाबी के साथ हैं ये 5 कनेक्शन, जानें कैसे बनीं बिहार-एमपी की बेटी आईएएस सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद, इसने 300 रुपये के अपने पिछले ब्रेकआउट स्तर का फिर से परीक्षण किया है। सकारात्मक पक्ष पर, 400 रुपये का स्तर इसके लिए एक महत्वपूर्ण मनोवैज्ञानिक स्तर के रूप में कार्य कर रहा है। इसके अलावा हमें उम्मीद है कि छोटी अवधि में यह स्टॉक 444 रुपये तक जाएगा।

Around the web