pomegranate tree: घर में तुलसी की जगह लगाएं ये पेड़, जल्द बन जाएंगे अमीर!

 
pomegranate tree:  पेड़-पौधे जीवन के लिए महत्वपूर्ण हैं। हिंदू धर्म में कुछ पौधों का विशेष महत्व है। इससे घर में सकारात्मकता का माहौल रहता है और कई बीमारियां दूर हो जाती हैं। घर में सुख-शांति और समृद्धि बनाए रखने के लिए लोग तुलसी, मनी प्लांट और कई तरह के पौधे लगाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर में पेड़ लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और परिवार में सुख-शांति बनी रहती है। आइए इस पेड़ के बारे में जानते हैं।
pomegranate tree: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में अनार का पेड़ भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का स्थान होता है।
ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में अनार का पेड़ होता है वह घर आर्थिक रूप से समृद्ध और खुशहाल होता है। साथ ही वास्तु दोष और ग्रह दोष भी दूर होते हैं।
pomegranate tree:  अनार का पेड़ कहाँ लगाना चाहिए?
Also Read:  Protect Crops from Nilgai: नीलगाय और आवारा जानवरों से फसल को बचाएंगे ये घरेलू नुस्खे वास्तु शास्त्र कहता है कि घर के सामने अनार का पेड़ लगाना शुभ होता है। घर के सामने अनार का पेड़ लगाने से बचें। इससे कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आपको पैसों की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है।
pomegranate tree:  मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इस स्थान पर एक पेड़ लगाएं।
मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर के मुख्य दरवाजे के दाहिनी ओर अनार का पेड़ लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और धन-समृद्धि की कोई कमी नहीं होती है। Also Read:  Azolla is the Best Green Fodder for Animals: पशुओं के लिए सर्वोत्तम हरा चारा है अजोला, जानिए इसे उगाने की पूरी विधि pomegranate tree: अनार का पेड़ दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए। इस दिशा में पेड़-पौधे लगाने नकारात्मकता का वास होताहै और परिवार में अशांति बनी रहती है, जिससे हमेशा झगड़े होते रहते हैं।

Around the web