Double Murder: बेटी ने ममेरे भाई के साथ मिलकर मां और भाई को उतारा मौत के घाट; शादी के लिए बना रहे थे दबाव

हरियाणा के यमुनानगर में अपनी मां और भाई की हत्या करवाने वाली काजल इसी साल 13 मई को 27 साल की हो गई। उसकी मां मीना और छोटा भाई राहुल काजल पर शादी का दबाव बना रहे थे। काजल को यह सब पसंद नहीं था। वह आजाद रहकर अपनी जिंदगी अपने तरीके से जीना चाहती थी। वह लड़कों की तरह दबंगई से अपनी जिंदगी जीती थी। वह हमेशा टी-शर्ट, जेंट्स शर्ट, जींस पहनती थी।
 
Double Murder: बेटी ने ममेरे भाई के साथ मिलकर मां और भाई को उतारा मौत के घाट; शादी के लिए बना रहे थे दबाव

हरियाणा के यमुनानगर में अपनी मां और भाई की हत्या करवाने वाली काजल इसी साल 13 मई को 27 साल की हो गई। उसकी मां मीना और छोटा भाई राहुल काजल पर शादी का दबाव बना रहे थे। काजल को यह सब पसंद नहीं था। वह आजाद रहकर अपनी जिंदगी अपने तरीके से जीना चाहती थी। वह लड़कों की तरह दबंगई से अपनी जिंदगी जीती थी। वह हमेशा टी-शर्ट, जेंट्स शर्ट, जींस पहनती थी। जब उसकी मां और भाई को यह पसंद नहीं आया तो काजल ने अपने चचेरे भाई विश्वकर्मा मोहल्ला निवासी 18 वर्षीय कृष के साथ मिलकर उन दोनों को हमेशा के लिए अपने रास्ते से हटा दिया।

काजल ने कृष को लालच दिया था कि उन दोनों की हत्या करने के बदले में उसे न सिर्फ उसकी दादी का घर मिलेगा बल्कि वह उसे अलग से 50 हजार रुपये भी देगी। मृतका, आरोपी काजल और पुलिस हिरासत में आरोपी की फाइल फोटो। - फोटो: संवाद कृष उसकी बातों में आ गया और इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दे दिया। सिटी यमुनानगर थाना पुलिस ने काजल को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। सोमवार को पुलिस ने कृष को भी गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, काजल की नानी बबली का शांति कॉलोनी में मकान है। काजल के एक मामा जयप्रकाश और उनकी पत्नी की मौत हो चुकी है। कृष उनका बेटा है। दूसरे मामा शिवम अलग रहते हैं। कृष काफी समय से अपने मामा शिवम के साथ रह रहा था।

बबली की मीना के अलावा एक और बेटी किरण है, जो शादीशुदा है। बबली ने मरने से पहले काजल की मां मीना को अपने मकान का वारिस बनाया था। कृष इस बात से नाराज था कि बबली ने मीना को मकान का वारिस बना दिया है। उसे डर था कि कहीं मीना मकान अपने नाम न करा ले। यमुनानगर में हत्या के बाद घर के बाहर जमा लोग और जांच करने पहुंची पुलिस। - फोटो : संवाद उधर, शिवम और किरण भी मकान का वारिस बनाए जाने से नाराज थे। इसी कारण दोनों ने मीना से बातचीत बंद कर दी थी।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

उधर, काजल भी पिछले साल घर से कहीं चली गई थी। कुछ समय बाद वापस लौट आई। काजल की बढ़ती उम्र को देखते हुए उसकी मां और भाई उस पर शादी का दबाव बना रहे थे, लेकिन उसने मना कर दिया। साथ ही उन्हें काजल का पहनावा बिल्कुल भी पसंद नहीं था। वे हमेशा उसे टोकते रहते थे।

काजल को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं था। काजल अपने भाई राहुल की शादी अपनी किसी सहेली से करवाना चाहती थी, ताकि कोई दूसरी लड़की उसके काम में दखल न दे। काजल अपनी मां और भाई से दूर घर की ऊपरी मंजिल पर एक कमरे में अकेली रहती थी। काजल ने इंस्टाग्राम पर वीआईपी नवाब के नाम से आईडी बनाई है। इस पर काजल ने जितने भी वीडियो अपलोड किए हैं, उनमें उसने लड़कों जैसे कपड़े पहने हुए हैं। सोमवार को पुलिस ने मीना और राहुल के शवों का पोस्टमार्टम कराया। मीना का भाई शिवम और बहन किरण शव लेने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

कृष ने उसका गला घोंटा, काजल ने उसके पैर पकड़े

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि काजल और कृष ने हत्या की योजना पहले ही बना ली थी। काजल ने रविवार सुबह कृष को घर बुलाया। उसने पहले मीना की हत्या की। उन्होंने उसके सिर पर किसी चीज से वार किया। इसके बाद कृष ने कपड़े से उसका गला घोंट दिया। काजल अपनी मां के पैर पकड़े हुए थी। तभी उसका भाई राहुल बाहर से आया। राहुल कुछ समझ पाता, इससे पहले ही कृष ने उसके सिर पर वार किया और फिर गला घोंट दिया।

काजल ने उसके पैर पकड़ लिए। इसके बाद दोनों ने घर में रखा सामान जमीन पर बिखेरकर यह दिखाने की कोशिश की कि यह लूट और हत्या है। हत्या के बाद कृष चला गया और काजल घर में बैठी रही। दोपहर को काजल बाजार गई थी। वह अपनी मां का मोबाइल भी साथ ले गई। मां के मोबाइल से उसने मैसेज भेजा कि जूस लेकर आओ, ताकि पुलिस को लगे कि यह मैसेज घर से काजल को भेजा गया है।

काजल ने अपने चचेरे भाई कृष के साथ मिलकर मीना और राहुल की हत्या करवाई। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। काजल को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। मीना और राहुल के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि हत्या से पहले उन्हें जहर दिया गया था या बेहोशी की दवा दी गई थी। -जगदीश चंद्र, थाना प्रभारी, शहर यमुनानगर।

Tags

Around the web