Haryana Roadways: हरियाणा में यात्रियों की हुई मौज, अब मर्सिडीज बसों में होगा सुहाना सफर

हरियाणा में यात्री अब मर्सिडीज बसों में सफर करने जा रहे हैं। जल्द ही हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 1168 नई बसें शामिल होंगी। रोडवेज ने 650 बसों की खरीद के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है।
 
Haryana Roadways: हरियाणा में यात्रियों की हुई मौज, अब मर्सिडीज बसों में होगा सुहाना सफर

Haryana Roadways Buses: हरियाणा में यात्री अब मर्सिडीज बसों में सफर करने जा रहे हैं। जल्द ही हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 1168 नई बसें शामिल होंगी। रोडवेज ने 650 बसों की खरीद के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है।

इन बसों में 500 नॉन एसी स्टैंडर्ड और 150 एसी शामिल होंगी। इन बसों की खरीद के बाद विभाग 518 अन्य नई बसों की खरीद प्रक्रिया शुरू करेगा, जिसमें 500 एचवीएसी बसें और 18 लग्जरी बसें शामिल होंगी।

इस समय परिवहन विभाग के बेड़े में कुल 4227 बसें हैं। इनमें से 562 बसें किलोमीटर स्कीम के तहत शामिल हैं। सरकार द्वारा 1168 नई बसों की खरीद के बाद परिवहन विभाग के बेड़े में 5,395 बसें हो जाएंगी।

राज्य के परिवहन मंत्री असीम गोयल के निर्देश पर प्रदेश के सभी बस स्टैंड और डिपो के शौचालयों की सफाई के लिए अभियान शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत परिवहन विभाग सबसे पहले प्रदेश के 6 जिलों के मुख्य बस अड्डों के शौचालयों को सुधारेगा। विभागीय टीमें शौचालयों का निरीक्षण कर कमियों का पता लगाएंगी।

Tags

Around the web