Hisar: कल हिसार बंद रहेगा, पेट्रोल पंप भी शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे, जानें क्या है वजह

हरियाणा में एक के बाद एक आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। 10 दिन पहले हिसार की ऑटो मार्केट में बदमाशों ने 30 राउंड से ज्यादा फायरिंग की और महिंद्रा शोरूम पर 5 करोड़ की फिरौती का नोट फेंका। इसके बाद 2-2 करोड़ की रंगदारी मांगी गई। इस मामले में पुलिस अभी तक खाली हाथ है।
 
 Hisar: कल हिसार बंद रहेगा, पेट्रोल पंप भी शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे, जानें क्या है वजह

हरियाणा में एक के बाद एक आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। 10 दिन पहले हिसार की ऑटो मार्केट में बदमाशों ने 30 राउंड से ज्यादा फायरिंग की और महिंद्रा शोरूम पर 5 करोड़ की फिरौती का नोट फेंका। इसके बाद 2-2 करोड़ की रंगदारी मांगी गई। इस मामले में पुलिस अभी तक खाली हाथ है। हालांकि सरकार ने आईपीएस मोहित हांडा का तबादला कर दिया, जिसके बाद अब एसपी दीपक सहारण पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

लेकिन 10 दिन बीत जाने के बाद भी बदमाशों के खुलेआम घूमने से व्यापारी अभी भी डरे हुए हैं। इसके विरोध में व्यापार मंडल और मार्केट एसोसिएशन ने बैठक कर कल 5 जुलाई को पूरा हिसार बंद रखने की अपील की है। इसके चलते आज व्यापारी बाजारों में रोष मार्च निकालेंगे।

बाजार बंद करने का ऐलान कर विरोध जताएंगे। वहीं, ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन जिला हिसार भी बंद के समर्थन में आ गई है। इसके चलते पूरे हिसार में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखने का ऐलान किया गया है। इस दौरान केवल एंबुलेंस को ही डीजल व पेट्रोल मिलेगा।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

राजगुरु मार्केट समेत सभी बाजार बंद में शामिल होंगे।

राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र बजाज की अध्यक्षता में हुई। जिसमें मार्केट में आने वाले सभी ब्लॉक व आठ जोन के प्रधान भी मौजूद रहे। बैठक में फायरिंग, फिरौती व रंगदारी की घटनाओं व अपराधियों के अभी तक न पकड़े जाने पर रोष जताया गया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि बंद के बारे में आसपास के सभी बाजारों को सूचित किया जाएगा और यहां तक ​​कि चाय की दुकानें भी बंद रखी जाएंगी। दुकानदारों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधियों को जल्द पकड़ा जाए ताकि व्यापारी वर्ग शांतिपूर्वक अपना कारोबार कर सके।

बैठक में महेश चौधरी, टीनू आहूजा, दर्शन खुराना, रवि मेहता एडवोकेट, रविंद्र, प्रदीप सचदेवा, राजेंद्र, हरीश, केशव अरोड़ा, जीतू वासुदेव, शुभम वलेचा समेत कई दुकानदार मौजूद रहे। इधर, राजगुरु मार्केट संगठन के प्रधान अजय सैनी, संरक्षक अक्षय मलिक, शिवकुमार सैनी, सुरेंद्र सोनी, सुभाष मित्तल ने बैठक कर हिसार बंद का ऐलान किया।

प्रॉपर्टी डीलर वेलफेयर एसोसिएशन ने किया बंद का समर्थन

व्यापारिक संगठनों द्वारा 5 जुलाई को हिसार बंद के आह्वान पर प्रॉपर्टी डीलर वेलफेयर एसोसिएशन भी सभी व्यापारियों के साथ है। प्रॉपर्टी डीलर वेलफेयर एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रवीण जैन ने कहा कि डीलर एसोसिएशन पूरी तरह से व्यापारियों के साथ है।

सर्व कर्मचारी संघ ने व्यापारियों के बंद का किया समर्थन

नागरिक मंच हिसार की ओर से जन संगठनों ने पारिजात चौक पर धरना दिया। एसोसिएशन के नेताओं ने कहा कि शहर में बढ़ रही गुंडागर्दी के लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है। इसको लेकर सर्व कर्मचारी संघ 5 जुलाई को व्यापारियों द्वारा किए जाने वाले बंद का पूर्ण समर्थन करता है।

प्रदर्शन में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के पूर्व जिला सचिव अनिल शर्मा, पूर्व कोषाध्यक्ष डॉ. हितेश, किसान सभा नेता सूबे सिंह बूरा, सीपीएम जिला सचिव दिनेश सिवाच, सर्व कर्मचारी संघ जिला सचिव राजेश बागड़ी, वरिष्ठ उपप्रधान नरेश गौतम, विनोद प्रभाकर, अभयराम फौजी, सुनील लाडवा, दीपक लोट, विकास गोस्वामी, दीपक मेहरा, सुरेंद्र चहल, सूरजमुखी, बबीता, उषा, सुमन, सेवा आदि मौजूद रहे।

उधर, पुलिस को मिली सफलता, आदमपुर में फिरौती मांगने के दोनों आरोपी काबू कर जेल भेजे गए

आदमपुर के जवाहर नगर में दो युवकों द्वारा एक व्यक्ति के घर का दरवाजा खटखटाकर एक लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आदमपुर थाना प्रभारी माल सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में विशाल व साहिल उर्फ ​​कुर्की को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को बुधवार को हिसार कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट के आदेश पर उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस को दी शिकायत में जवाहर नगर निवासी विनोद कुमार ने बताया कि वह जवाहर नगर में किराना की दुकान चलाता है और उसके दो बच्चे हैं। 30 जून की रात करीब 11 बजे जवाहर नगर निवासी विशाल और साहिल उर्फ ​​कुर्की मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और घर का दरवाजा खटखटाया। जब उसने गेट खोला तो दोनों ने गाली-गलौज करते हुए एक सप्ताह के अंदर एक लाख रुपये की मांग की।

Tags

Around the web