nishu deshwal news: हरियाणा के स्टंटमैन YouTuber नीशू की दर्दनाक मौत, ट्रैक्टर पर स्टंट दिखाते वक्त बीच में फंसने से गई जान

 
nishu deshwal news: हरियाणा के स्टंटमैन YouTuber नीशू की दर्दनाक मौत, ट्रैक्टर पर स्टंट दिखाते वक्त बीच में फंसने से गई जान
nishu deshwal news:  हरियाणा के पानीपत के कुराड़ गांव के यूट्यूबर निशु देशवाल दो भाइयों में सबसे बड़े थे। 12वीं कक्षा पास करने के बाद ही उन्हें स्टंटमैन बनने का शौक हो गया। जब मैंने उनके यूट्यूब पर वीडियो देखा तो मैं स्टंट करना चाहता था। उनके पिता जयबीर एक किसान हैं और उनके घर में एक ट्रैक्टर था। वह निशु के उसी स्वराज ट्रैक्टर पर स्टंट करने लगा. Also Read: Tractor Subsidy: ट्रैक्टर खरीदने पर हरियाणा सरकार दे रही एक लाख तक की सब्सिडी, जल्द करें आवेदन
nishu deshwal news:  लाखों दर्शक दीवाने
उन्होंने करतब दिखाने के लिए यमुना की तलहटी को चुना। वह अक्सर अपने दोस्तों के साथ ट्रैक्टर लेकर यहां आता था और वीडियो बनाता था। उनके वीडियो के लाखों दर्शक थे। लोगों का प्यार देखकर निशु ने दो साल पहले ट्रैक्टर और डेढ़ साल पहले थार कार खरीदी थी। अब वह ट्रैक्टर और थार दोनों कारों से स्टंट कर रहा था।
nishu deshwal news:  1.3 मिलियन फॉलोअर्स
सोशल मीडिया पर उनके 1.3 मिलियन फॉलोअर्स थे। तीन साल में वह टोचन राजा बन गया था। उन्हें अक्सर अपने वीडियो में अपने ट्रैक्टर से दूसरा ट्रैक्टर खींचते हुए देखा जाता था। आसपास के इलाके में उन्हें स्टंटमैन के नाम से भी जाना जाता था। उन्होंने यूट्यूब से हर महीने करीब 1.5 लाख से 2 लाख रुपये तक की कमाई की.
nishu deshwal news:  परिवार की आर्थिक स्थिति में भी सुधार हुआ
इससे परिवार की आर्थिक स्थिति में भी सुधार हुआ था। निशु की डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। वह पांच महीने के बेटे का पिता था। सोमवार को एक स्टंट करते समय निशु की मौत हो गई. निशू का स्टंट करते हुए और ट्रैक्टर के नीचे दबने का वीडियो भी वायरल हो रहा है. तीन दोस्त उसका वीडियो बना रहे हैं.
ट्रैक्टर में स्टंट करना युवक को पड़ा महंगा, हुई मौत | Stunting in tractor  proved costly for young man, he died | ट्रैक्टर में स्टंट करना युवक को पड़ा  महंगा, हुई मौत
nishu deshwal news:  नीचे दबने से मौत
वह अपने स्वराज ट्रैक्टर को पिछले दो टायरों पर खड़ा कर रहा है। निशु ट्रैक्टर को और रेत में ले गया. यह उनकी अब तक की सबसे बड़ी गलती थी। जैसे ही उसने ट्रैक्टर के आगे के दो टायर उठाए तो पीछे के टायर धंस गए। पिछला टायर तेजी से घूम गया और यहां गहरा गड्ढा हो गया। जैसे ही उसने दो टायर ऊपर उठाए तो पीछे के टायर जाम हो गए। ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ गया और उसका अगला हिस्सा टूटकर उसके ऊपर गिर गया। निशू उसके नीचे दब गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
nishu deshwal news:  ट्रैक्टर मिस्त्री राजबीर ने बताया
ट्रैक्टर मिस्त्री राजबीर ने बताया कि किसी को भी इस तरह ट्रैक्टर खड़ा करने की गलती नहीं करनी चाहिए। ट्रैक्टर में ज्यादातर भार सामने की ओर होता है। यहाँ इंजन है. जब ट्रैक्टर खड़ा होता है तो पूरा भार सामने आ जाता है. ट्रैक्टर को खड़ा करने पर संतुलन बनाए रखना बहुत कठिन होता है। पहिए आगे बढ़ने पर ट्रैक्टर पीछे की ओर गिर सकता है। निशु देशवाल के साथ यही हुआ. ट्रैक्टर पीछे की ओर बोझ के नीचे गिरकर बीच में से टूट गया।
nishu deshwal
nishu deshwal news:  सोशल मीडिया पर टोचन किंग के नाम से जाना जाता था
निशु के दोस्तों का कहना है कि निशु को अपना स्वराज ट्रैक्टर सबसे ज्यादा पसंद था। उन्होंने स्टंट के हिसाब से ट्रैक्टर को मॉडिफाई भी किया. वही ट्रैक्टर पर स्टंट करते हुए वह सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो रहे थे. उनके वीडियो बहुत लोकप्रिय थे. वह ट्रैक्टर जो निशु को सबसे ज्यादा पसंद था. उस पर स्टंट करते हुए उसकी जान चली गई. निशु को सोशल मीडिया पर टोचन किंग के नाम से जाना जाता था. Also Read: PM Kisan Yojana: pm kisaan की 16वीं किस्त का इंतजार अब हुआ खत्म , कल आपके खाते में होगी किस्त सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने कहा कि युवाओं को अपनी जिंदगी से इस तरह खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। अपने जीवन के महत्व को पहचानें। किसी के उकसाने पर ऐसे खतरनाक स्टंट न करें. थोड़ी सी लापरवाही जान ले सकती है. इसके प्रति स्वयं जागरूक रहें और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करें।

Around the web